घर में रखा 75 तोला सोना छात्रा ने दोस्तों में बांटा, सोशल मीडिया पर हुई थी दोस्ती

0 67

दुनिया में बहुत से दानवीर हैं, जो अक्सर अपनी दरियादिली की वजह चर्चा में आ जाते है। लेकिन इस बार जो नया मामला हम आपको बताने जा रहे हैं वो हैरान करने वाला है। वैसे तो सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती, ठगी और धोखाधड़ी के कई मामले पहले सामने आते रहे हैं। लेकिन केरल के तिरुवनंतपुरम से दान करने वाला बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है।

जहां 10वीं की एक छात्रा ने घर में रखा 75 तोला सोना (करीब 37 लाख रुपये) अपने उन दोस्तों को गिफ्ट कर दिया जो उसे सोशल मीडिया के जरिए मिले थे। वहीं जब परिवार वालों को इसका पता चला तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। इस खबर के सामने आने के बाद लोग हैरत में पड़ गए।

एक रिपोर्ट अनुसार एक साल पहले शिबीन नाम के शख्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि वह आर्थिक तंगी का सामना कर रहा है। इस पोस्ट को देखकर 15 साल की स्कूली छात्रा ने उससे बातें कीं और उससे काफी घुलमिल गई। फिर शिबीन की दिक्कतों को दूर करने के लिए उसने एक हैरान कर देने वाला काम कर दिया। छात्रा के घर में एक बिस्तर के नीचे गुप्त डिब्बा रखा था, जिसमें सोना रखा हआ था।

75 तोला सोना दोस्त किया गिफ्ट

फिर उसने सबकी नजरों से बचकर 75 तोला सोना जिसकी कीमत करीब 37 लाख रुपये को घर से निकाला और सोशल मीडिया दोस्त को गिफ्ट कर दिया। फिर शिबीन ने अपनी मां की मदद से सोना बेच दिया। बाद में शिबिन और उनकी मां ने घर की मरम्मत कराई और शेष 9.8 लाख रुपये घर में रख दिए। करीब एक साल बाद जब लड़की की मां को घर में सोना नहीं मिला तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। वहीं पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में छात्रा टूट गई और उसने पूरी कहानी बयां कर दी। जिसके बाद पुलिस ने शिबीन और उसकी मां शाजिला को गिरफ्तार कर घर से करीब 10 लाख रुपए बरामद किए हैं।

लड़के ने सोना लेकर किया ब्लॉक

Related News
1 of 832

लेकिन इस मामला तब और दिलचस्प हो गया जब शिबीन ने पुलिस को बयान दिया कि उसे 75 तोला सोना नहीं मिला, लड़की ने उसे केवल 27 तोला सोना दिया। छात्रा ने पुलिस को बताया कि 75 में से 40 तोला सोना उसने पलक्कड़ जिले के एक अन्य युवक को दिया है। जिससे उसकी मुलाकात सोशल मीडिया पर हुई थी। लड़की ने बताया कि पलक्कड़ जिले के युवक ने सोना मिलते ही उसे इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया।

हालांकि पुलिस ने लड़की की इस बात पर यकिन नहीं हुआ। इस घटना के बारे में बताते हुए पुलिस ने कहा कि अधिक जानकारी तभी सामने आएगी जब आरोपी से पूछताछ की जाएगी। लेकिन पुलिस, इस बात को लेकर हैरान है कि आखिर कैसे लड़की की मां को मालूम नहीं हुआ कि 75 तोला सोना घर से गायब है। फिलहाल पुलिस ने पलक्कड़ जिले वाले शख्स की तलाश शुरू कर दी है। इसके लिए लड़की का ऑनलाइन प्रोफाइल भी खंगाला जा रहा है।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर