किसान महापंचायतः राकेश टिकैत ने कहा- जब तक मांगे नहीं मानेंगे तब तक चलता रहेगा धरना

0 68

हरियाणा के करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. किसान संगठनों का लाठीचार्ज के विरोध में प्रदर्शन जारी है. किसान नेता राकेश टिकैत की अगुवाई में किसानों ने बुधवार को सचिवालय का घेराव किया. किसानों और प्रशासन के बीच दोपहर दो बजे बातचीत हुई, लेकिन वह भी अब बेनतीजा निकली है.

ये भी पढ़ें.. घर में रखा 75 तोला सोना छात्रा ने दोस्तों में बांटा, सोशल मीडिया पर हुई थी दोस्ती

राकेश टिकैत ने कहा, “हमारी आज प्रशासन के साथ 3 घंटे मीटिंग हुई. सरकार IAS अधिकारी आयुष सिन्हा पर कोई भी कार्रवाई करने के लिए तैयार नहीं है. हमने तय किया है कि हमारा धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. हमारा धरना स्थल यही रहेगा हम चाहते हैं कि अधिकारी के ख़िलाफ़ कार्रवाई हो.”

किसानों ने मंगलवार को सचिवालय का घेराव किया. इससे पहले बड़ी संख्या में किसान मंगलवार को कई घंटे हरियाणा और पड़ोसी राज्यों से ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल के जरिए किसान महापंचायत में पहुंचे. पैदल मार्च कर रहे किसानों पर पानी की बौछारें डाली गईं. किसानों ने को रोकने के लिए बैरिकेड लगाए गए थे, जिसे उन्होंने पार कर लिया.

आईएएस अफसर पर कार्रवाई की मांग

28 अगस्त को किसानों पर हुए लाठीचार्ज के मामले में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों की मांग थी कि आईएएस आयुष सिन्हा के खिलाफ कार्रवाई की जाए, नहीं तो मिनी सचिवालय का घेराव करेंगे.

Related News
1 of 832

बता दें कि करनाल के एसडीएम आयुष सिन्हा का एक वीडिया वायरल हुआ था, जिसमें वह पुलिसकर्मियों से किसानों का सिर फोड़ने की बात कर रहे हैं. उनके इस बयान के बाद किसानों पर पुलिस ने लाठियां बरसाई थीं.

इंटरनेट सेवा हुई बंद

किसानों के धरना प्रदर्शन को देखते हुए गृह विभाग ने करनाल में इंटरनेट कनेक्शन बुधवार आधी रात के लिए बंद कर दिया है. आदेश में कहा गया कि किसानों का प्रदर्शन उग्र हो सकता है, जिसके चलते कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है और शरारती तत्व इंटरनेट का इस्तेमाल गलत जानकारी फैलाने के लिए कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर