थम गई स्टेन गनः दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा

0 74

स्टेन गन के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 38 वर्षीय स्टेन ने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की। स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए उन्होंने 93 टेस्ट, 125 एकदिवसीय और 47 टी-20 आई मैच खेले।

ये भी पढ़ें..नशे में धुत इंस्पेक्टर ने लड़की पर चढ़ाई गाड़ी ! कार में फंसकर 100 मीटर तक घिसटती रही…

पांच बार एक 10 और 26 बार एक पारी में पांच विकेट लिए

बता दें कि डेल स्टेन साउथ अफ्रीका के लिए लाल गेंद के साथ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने 93 टेस्ट मैचों में 22.95 की शानदार औसत के साथ कुल 439 विकेट चटकाए। इस दौरान स्टेन ने पांच बार एक मैच में 10 और 26 बार एक पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लेने में सफल रहे।

स्टेन

इसके अलावा 125 वन-डे और 47 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले स्टेन ने साल 2004 में टेस्ट से डेब्यू किया था। इस तेज गेंदबाज ने 2019 में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। बता दें कि स्टेन काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच श्रीलंका के खिलाफ मार्च 2019 में खेला था। ‘स्टेन गन’ के नाम से मशहूर इस दिग्गज गेंदबाज ने वन-डे में 196 और टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में 64 विकेट चटकाए हैं।

Related News
1 of 197

ट्वीट कर दी जानकारी

स्टेन ने ट्वीट कर कहा, ‘आज मैं आधिकारिक तौर पर उस खेल से संन्यास ले रहा हूं, जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है। बताने के लिए बहुत सारी खट्टी मीठी यादें हैं। परिवार से लेकर टीम के साथियों तक, पत्रकारों से लेकर प्रशंसकों तक सभी का धन्यवाद।’ स्टेन ने आगे कहा, ‘ट्रेनिंग, मैच, ट्रैवल, जीत, हार, खुशी और भाईचारे के 20 साल हो गए हैं। धन्यवाद देने के लिए बहुत सारे चेहरे हैं।’

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में स्टेन ने आईपीएल से भी अपना नाम वापस ले लिया था। वह विराट की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे। इस तेज गेंदबाज ने मार्च 2021 में पाकिस्तान सुपर लीग में सुल्तांस के खिलाफ आखिरी प्रोफेशनल मुकाबला खेला था। वह क्वैटा ग्लैडिएटर्स टीम का हिस्सा थे।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर