IND vs PAK मैच में बारिश बन सकती है विलेन, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11

0 48

IND vs PAK: श्रीलंका के शांत माहौल में, दुनिया भर के प्रशंसक भारत-पाकिस्तान प्रतिद्वंद्विता में एक और अध्याय जुड़ते हुए देखेंगे, जब दोनों पड़ोसी शनिवार को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप ग्रुप ए मैच में आमने-सामने होंगे। भारत एशिया कप के उद्घाटन मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज के.एल. राहुल के बिना ही मैदान पर उतरेंगे. राहुल अपनी दाहिनी जांघ में लगी चोट के कारण इस साल 1 मई से मैदान से बाहर हैं। हालाँकि उनके पास संजू सैमसन के रूप में एक रिजर्व खिलाड़ी है, लेकिन ऐसा लगता है कि राहुल की अनुपस्थिति की भरपाई के लिए इशान किशन मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

हालांकि किशन ने जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में लगातार तीन अर्धशतक बनाए, लेकिन शीर्ष तीन लंबे समय से शुबमन गिल, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली द्वारा स्थापित किए गए हैं। विशेष रूप से 5 सितंबर को पुरुष एकदिवसीय विश्व कप टीम चयन की समय सीमा के साथ, भारतीय टीम स्टॉप-गैप अवधि के लिए किशन को फिट करने के लिए शीर्ष तीन के साथ छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगी। इसके अतिरिक्त, किशन मध्यक्रम में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को लाते हैं, जिसकी भारत को कमी महसूस हो रही है और उन्हें दाएं हाथ के श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव के बीच रखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें..https://www.upsamachar.org/maharashtra-politics-ncp-leader-ajit-pawar-joins-nda/

यदि किशन मध्य क्रम में असंगत है, तो उसे केवल नंबर 4 पर अपने 21.2 के औसत और स्पिनरों के खिलाफ अपने संघर्ष के साथ-साथ अपने स्ट्राइक रोटेशन में सुधार करने की आवश्यकता होगी। मध्यक्रम के सिरदर्द के बीच, भारत को खुशी होगी कि अय्यर पीठ की चोट से उबरने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापस आ गए हैं, जिसके लिए सर्जरी और नंबर की आवश्यकता थी। उनकी वापसी ने नंबर 4 पर भारत की चिंताओं को कम कर दिया है, अय्यर ने अपनी टीम का उपयोग किया है और स्पिनरों पर हावी होने की उनकी क्षमता ने बीच के ओवरों में नाटकीय रूप से टीम की कमान संभाली है।

भारत यह देखने के लिए उत्सुक होगा कि सूर्यकुमार और ऑलराउंडर की हॉलिडे किक मैट पर फिनिशिंग किक कैसे पैदा करती है। शिलालेख के प्रकाशन पर, लंबे समय से प्रतीक्षित गीतकारों की वापसी और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म, इमाम-उल-हक और मोहम्मद रिज़वान की परीक्षा पर उत्सुकता से नजर रखी जाएगी। भारत को देखना होगा कि मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा में से कौन दार्शनिक के साथ मिलकर अनशन का नेतृत्व करेगा। उनके स्पिन फॉर्मेशन के संबंध में, रवीश जड़तेजा और प्रमुख यादव प्रमुख स्पिनर होंगे, लेकिन अगर हालात अधिक स्पिन के पक्ष में हैं, तो अक्षर पटेल भी खेल में आ सकते हैं।

भारत की बल्लेबाजी की होगी परीक्षा

इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत को अपनी पारी के शुरुआती हिस्से में पाकिस्तान के रॉयल शाह अफरीदी, नईम शाह और हारिस रऊफ के आक्रामक तेज आक्रमण के सामने काफी हद तक कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। अपने अनूठे इंटरप्ले के साथ, यह टिकरी खिलाड़ी को आग, गति और विविधता प्रदान करता है, जिसमें शादाब खान और मोहम्मद नवाज की लेग-स्पिन और बाएं हाथ की स्पिन जोड़ी शामिल है।

Related News
1 of 311

80 प्रतिशत बारिश की संभावना

हालाँकि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पिछले 10 मैचों में से सात में जीत हासिल की है, लेकिन पल्लेकेले में बारिश खलल डाल सकती है। Vader.com के अनुसार, शनिवार को तूफान की संभावना 84 प्रतिशत है और बारिश की संभावना 80 प्रतिशत है, जिससे मैच गंभीर रूप से संदेह में है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के लिए स्टेडियम में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है. उम्मीद है कि सत्य वर्षा के दूर रहने से उनकी प्रतिद्वंद्विता में एक और अध्याय जुड़ जाएगा।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव,हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, तिलक वर्मा, इशान किशन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह , प्रसिद्ध कृष्णा,संजू सैमसन, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान,मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा,अब्दुल्ला शफीक, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, मोहम्मद हारिस, फहीम अशरफ,नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, सऊद शकील,तैय्यब ताहिर, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर।

भी पढ़ें..https://www.upsamachar.org/shahjahanpur-neighbor-cut-private-part-young-man-with-teeth/

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...