डीजल की बढती कीमतों के खिलाफ विधायकों के साथ धरने पर बैठे राजभर

0 34

देश में बेतहाशा बढ़ रही पेट्रोल व डीजल की कीमतों के विरोध में गुरुवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर तथा उनकी पार्टी के विधायक सड़क पर साइकिल के साथ उतरे। यह सभी विधानभवन के गेट नम्बर सात पर प्रदर्शन करने जा रहे थे कि पुलिस ने इनको रोक लिया।

ये भी पढ़ें..कैबिनेट के फैसलों को पीएम मोदी ने बताया ऐतिहासिक, ये हैं 5 बड़े निर्णय…

बता दें कि योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे ओम प्रकाश राजभर लखनऊ में गुरुवार को पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में साइकिल से प्रदर्शन करने विधान भवन की ओर जा रहे थे कि उनको पुलिस ने रोका और प्रदर्शन न करने की सलाह दी। इस दौरान राजभर ने सड़क पर साइकिल चलाकर अपना विरोध जाहिर किया। राजभर के आवास से निकलने से पहले ही पुलिस ने सड़क पर बैरीकेडिंग कर ली थी।

Related News
1 of 633
राजभर ने की ये मांग…

इस दौरान राजभर तथा उनकी पार्टी के विधायक और कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से मांग की कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को रोका जाए। राजभर ने कहा कि डीजल की कीमत बढऩे से किसानों की आमदनी पर फर्क पड़ रहा है। खेती के काम में भी महंगाई झेलनी पड़ रही है। ऐसे में सरकार को चाहिए कि तत्काल इस पर संज्ञान ले।

गौरतलब है कि देश में लगातार 19 दिन से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 19 दिनों में डीजल की कीमत में 10.62 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है जबकि पेट्रोल भी 8.66 रुपए महंगा हुआ है। यही नहीं इतिहास में पहली बार डीजल की कीमतें पेट्रोल से ज्यादा हो गई। जिसको लेकर देश में केंद्र की मोदी सरकार की किरकिरी हो रही है।

ये भी पढ़ें..UP की राज्यपाल आनंदी बेन को सौंपा जा सकता है MP का अतिरिक्त प्रभार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर