वो IPS अफसर जिसके नाम से कांपते हैं यूपी के माफिया…

PS शर्मा ने दो साल में अकेले मुख्तार का करीब 286 करोड़ का आर्थिक साम्राज्य खत्म कर दिया...

0 159

उत्तर प्रदेश में कभी जिस के नाम से लोग कांपते थे आज हश्र ये है कि उसका साम्राज्य जमींदोज हो रहा है, उनकी सारी सम्पति लगभग जब्त कर ली गई है. IPS

ये भी पढ़ें..DGP समेत ये 9 IPS अफसर आज होंगे रिटायर, जानें कौन होंगे यूपी के नए डीजीपी

दरअसल पूर्वांचल में अपना खौफ रखने वाले मुख्तार अंसारी के होटल गजल को गिराना हो, उसकी पसंदीदा ऑडी कार की डुगडुगी पीटकर सीज करना हो, स्लॉटर हाउस और कई अन्य इमारतों को मिट्टी में मिलाना हो, ये वो सभी कार्रवाई हैं जिन पर लोगों का यकीन करना मुश्‍किल हो रहा है.

लेकिन ये सभी बातें मुमकिन हुई एक IPS अधिकारी के चलते जिन्हें सीएम योगी के मिशन माफिया अभियान के तहत जिम्मेदारी दी गई थी. अब पूरे यूपी पुलिस महकमे में आईपीएस बृजभूषण शर्मा के नाम की चर्चा है.

2019 में बतौर एडीजी किया था ज्वाइन

उन्होंने बतौर एडीजी 2019 में वाराणसी जॉइन किया. जॉइन करने के साथ ही उनके कंधों पर माफिया मुख्तार और उसके गुर्गों के साम्राज्य को खत्म करने का जिम्मा आ गया. वो अपने काम पर खरे भी उतरे. मुख्तार के साथ ही उसके करीबियों को रडार पर लेकर शर्मा ने उन पर कानूनी कार्रवाई की और अवैध संपत्तियों को या तो जमींदोज कर दिया या फिर जब्त कर लिया गया.

ADG Brij Bhushan Sharma

इन जिलो में मुख्तार की बोलती थी तूती

Related News
1 of 676

बताया जाता है कि पूर्वांचल के वाराणसी, गाजीपुर, मऊ, जौनपुर, आजमगढ़ समेत वो जिले शामिल थे जहां पर मुख्तार की तूती बोलती थी. मछली हो या सरकार ठेके, स्लॉटर हाउस हो या फिर कोयला बिना मुख्तार की मर्जी के पत्ता भी नहीं हिलता था. लेकिन एडीजी शर्मा ने लगातार कार्रवाई कर सभी पर से मुख्तार के वर्चस्व को खत्म कर दिया.

मुख्तार का 286 करोड़ का था साम्राज्य

IPS शर्मा ने दो साल में अकेले मुख्तार का करीब 286 करोड़ का आर्थिक साम्राज्य खत्म कर दिया. इसमें करीब 140 करोड़ रुपये की संपत्ति जमींदोज की गई और बाकि गैंगस्टर एक्ट में सीज कर दी गई.

इसके साथ ही 121 अन्य लाइसेंस निरस्त कर थाने में जमा हुए और मुख्तार से संबंधित 200 लोगों को जेल भेजा गया. 129 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट और 6 लोगों पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई. चर्चा है कि यूपी के इतिहास में इतने कम समय के अंदर ही ये अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है.

ये भी पढ़ें..गर्लफ्रेंड का था दादा के साथ अफेयर ! जिसे समझता रहा बेटा वो निकला चाचा, ऐसे खुला राज

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर