IPL 2024 Full Schedule: आईपीएल के बाकी बचे मैचों का शेड्यूल का जारी, इस इन को होगा फाइनल

0 177

IPL 2024 Full Schedule , नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के शेष कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। आईपीएल के सभी मैच भारत में आयोजित किए जाएंगे। इससे पहले 21 मैचों के कार्यक्रम की घोषणा की गई थी और कहा गया था कि चुनाव कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए बाकी मैचों की घोषणा की जाएगी। सबसे खास बात यह है कि दूसरे चरण का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स भी खेलेगी।

26 मई को खेला जाएगा फाइनल 

आईपीएल 2024 का प्लेऑफ 21 मई से 24 मई के बीच अहमदाबाद और चेन्नई में होगा, जबकि फाइनल 26 मई को चेपॉक में खेला जाएगा। आईपीएल 2024 का 22वां मैच 8 अप्रैल को खेला जाएगा। यानी पहले चरण के तुरंत बाद दूसरा चरण बिना किसी रुकावट के शुरू हो जाएगा। जबकि चेपॉक 26 मई को फाइनल की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

सोमवार को BCCI ने जारी किया दूसरी चरण का शेड्यूल

यह घोषणा सोमवार को बीसीसीआई ने की। इस साल भारत में होने वाले लोकसभा चुनाव के कारण बीसीसीआई ने पहले सिर्फ 17 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा की थी। इस दौरान 7 अप्रैल तक लीग के कुल 21 मैच खेले जाने हैं। सोमवार को जारी बाकी शेड्यूल के मुताबिक, क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर मैच 21 और 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। जबकि लीग का दूसरा क्वालीफायर और फाइनल मैच क्रमशः 24 और 26 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा।

चेन्नई ने पहले 2011 और 2012 में आईपीएल फाइनल की मेजबानी की थी, जबकि अहमदाबाद ने क्रमशः 2022 और 2023 सीज़न में खिताबी मुकाबले की मेजबानी की थी। बीसीसीआई ने पहले 21 मैचों के लिए आईपीएल 2024 का शेड्यूल जारी किया था। उस वक्त लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ था। अब चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में होंगे, जबकि वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

जेल में बंद Mukhtar Ansar अंसारी की तबीयत बिगड़ी, ICU में कराया गया भर्ती

Related News
1 of 253

IPL 2024 का दूसरा फेज 8 अप्रैल को शुरू होगा

बोर्ड चुनाव के कारण प्रतियोगिता को विदेश में स्थानांतरित करने की अटकलों को खारिज करते हुए पूरे आईपीएल 2024 को देश में आयोजित करने के अपने वादे पर कायम है। आईपीएल 2024 का दूसरा भाग 8 अप्रैल को चेन्नई में शुरू होगा, जिसमें गत चैंपियन सीएसके दो बार के विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी।

दूसरे भाग के शेड्यूल का मुख्य आकर्षण सीएसके का मुंबई इंडियंस के साथ मुकाबला है। टूर्नामेंट का यह रोमांचक मैच 14 अप्रैल को तमिल नववर्ष दिवस के मौके पर वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। सीएसके का दूसरा हाई-वोल्टेज मुकाबला 18 मई को चेन्नई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होगा, जो उनका आखिरी लीग मैच भी है। धर्मशाला में एचपीसीए स्टेडियम और गुवाहाटी में बारसापारा क्रिकेट ग्राउंड भी क्रमशः अपनी घरेलू टीमों पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के दो आईपीएल मैचों की मेजबानी करेंगे।

दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम इस सीज़न के अपने पहले आईपीएल खेल की मेजबानी करेगा जब दिल्ली कैपिटल्स 20 अप्रैल को 2016 के विजेता सनराइजर्स हैदराबाद की मेजबानी करेगा। विशाखापत्तनम में अपने पहले दो मैच खेलने के बाद, दिल्ली कैपिटल्स अपने बाकी सभी पांच मैच घर पर खेलेगी।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...