IND vs SL Final: सिराज के तूफान में उड़ा श्रीलंका, भारत ने 8वीं बार जीता एशिया कप का खिताब

0 186

IND vs SL Asia Cup Final: एशिया कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया ने श्रीलंका को बुरी तरह से रौंदकर खिताब अपने नाम कर लिया। भारत ने रिकॉर्ड आठवीं बार एशिया कप ट्रॉफी जीती है। फाइनल मुकाबले में श्रीलंकाई टीम महज 50 रन पर ऑलआउट हो गई और भारत को 51 रनों का लक्ष्य मिला। इस मामूली से लक्ष्य को टीम इंडिया सिर्फ 37 गेंदों में ही बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। शुभमन गिल 27 और ईशान किशन 23 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इससे पहले खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 15.2 ओवर में 50 रन पर ऑलआउट हो गई। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए। उन्होंने एक ही ओवर में चार विकेट लिए। श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका को झटका दिया। ओवर की तीसरी गेंद पर बुमराह ने ओपनर कुसल परेरा को आउट किया। वह खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद दूसरे छोर से मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया।

ये भी पढ़ें..IND vs SL: रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका हराकर Asia Cup के फाइनल में पहुंचा भारत

 

सिराज ने एक ही ओवर में झटके 4 विकेट

India vs Sri Lanka Asia Cup 2023

 

Related News
1 of 258

उन्होंने एक ही ओवर में चार विकेट लेकर श्रीलंका की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। उन्होंने चौथे ओवर में पथुम निसांका (2), सदीरा समाराविक्रमा (0), चैरिथ असलांका (0) और धनंजय डी सिल्वा (4) के विकेट लिए। सिराज यहीं नहीं रुके। उन्होंने अपने अगले ओवर में कप्तान दासुन शनाका (0) को क्लीन बोल्ड किया और पहली बार किसी वनडे मैच में पांच विकेट लिए।

हालांकि, इसके बाद भी श्रीलंका के विकेट गिरते रहे। 12वें ओवर में 33 के स्कोर पर श्रीलंका का सातवां विकेट गिरा। सिराज ने कुसल मेंडिस को क्लीन बोल्ड किया। वह 17 रन बना सके। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने डुनिथ वेलालेज (8), प्रमोद मदुशान (1) और मथिशा पथिराना (0) को आउट कर श्रीलंकाई टीम का स्कोर 50 रन पर समेट दिया। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट, हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट लिया।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...