Pregnant Job: महिलाओं को प्रेग्नेंट करो और लाखों रुपये कमाओं.. इस अनोखे जॉब का क्या है पूरा सच ?

81

Pregnant Job, नई दिल्लीः हरियाणा में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां ठगों द्वारा सुंदर और ‘निःसंतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करो और लाखों कमाओ’ की योजना चलाई जा रही है। इतना ही नहीं ठगों ने ‘प्रेग्नेंट जॉब’ (Pregnant Job) नाम से बाकायदा विज्ञापन भी दिया था। इस नौकरी में कहा गया कि ऐसी कई महिलाएं हैं जो शादी के बाद भी मां नहीं बन पाई हैं। ऐसी महिलाओं को प्रेग्नेंट करने वाले को लाखों रुपये सैलरी मिलेगी। हालांकि, इस पूरे मामले का भंडाफोड़ करते हुए हरियाणा पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Pregnant Job के नाम पर होती थी ठगी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह चौंकाने वाला मामला हरियाणा के नूंह जिले का। यहां ठगों ने प्रेग्नेंट जॉब के नाम पर विज्ञापन दिया था। जिसमें निःसंतान महिलाओं (impregnate childless women) को प्रेग्नेंट करने के लिए लाखों रुपये देने का फर्जी विज्ञापन जारी किया गया था। ये विज्ञापन पुलिस की नजर में आ गए, जिसके बाद पुलिस ने ऐड एजेंसी से संपर्क कर ऐसा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया। इस दौरान पुलिस ने दो आरोपियों एजाज-इरशाद को पकड़ लिया।

पुरुषों को भेजी जाती थी खुबसूरत महिलाओं की फोटो

Related News
1 of 810

दरअसल एजाज और इरशाद सुंदर महिलाओं की तस्वीरों के जरिए पुरुषों को फंसाते थे और उन्हें झांसा देते थे कि अगर वे इस महिला को प्रेग्नेंट कर देंगे तो उन्हें लाखों रुपये मिलेंगे, क्योंकि इन महिला के बच्चे नहीं हो रहे हैं। ये ठग आम लोगों को फंसाने के लिए महिलाओं की फर्जी तस्वीरों का इस्तेमाल करते थे। वहीं पुलिस ने बताया कि जब कोई व्यक्ति विज्ञापन देखकर इनसे संपर्क करता था तो ये उससे रजिस्ट्रेशन फीस और फाइलिंग का चार्ज लेकर उसे ब्लॉक कर देते थे।

फर्जी अकाउंट ने लोगों के बनाते थे शिकार

पुलिस ने बताया कि जांच में 4 से ज्यादा फर्जी फेसबुक अकाउंट और विज्ञापन मिले हैं। अब इन दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से इन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बता दें कि पिछले कुछ समय से नूंह से ठगी के कई मामले सामने आए हैं। कुछ मामले हाई प्रोफाइल साइबर क्राइम के भी रहे हैं। पुलिस पहले भी नूंह से कई ठगों को गिरफ्तार कर चुकी है। ऐसे में ‘प्रेग्नेंट जॉब’ का विज्ञापन देखते ही पुलिस सक्रिय हो गई और भंडाफोड़ करते हुए ठगों को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...