IND Vs NZ WTC Final: न्यूजीलैंड के वो दमदार खिलाड़ी जो भारत के लिए बनेंगे बड़ी मुसीबत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा...

0 61

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मैच खेला जाना है. ऐसे में टीम इंडिया भले ही प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहकर फाइनल में जगह बनाई हो, लेकिन इंग्लैंड में फाइनल होने के चलते न्यूजीलैंड का पलड़ा थोड़ा सा भारी माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें..स्टूल और डलिया को कवच बनाने को लेकर DGP नाराज, कई पुलिसवालों पर गिरी गाज

दरअसल न्यूजीलैंड ने मेजबान इंग्लैंड को हाल ही में दो टेस्ट की सीरीज में 1-0 से मात देकर साबित कर दिया है कि वह किस्मत से नहीं बल्कि अपनी परफॉर्मेंस की वजह से फाइनल तक का सफर तय करने में कामयाब हुआ है.

वहीं फाइनल मुकाबले को मुख्य तौर पर भारतीय बल्लेबाजों और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के बीच टक्कर के तौर पर देखा जा रहा है. तो आईए उन खिलाड़ियों के बारे में बात कर लेते हैं जो कि फाइनल में भारत के लिए सबसे बड़ी मुसीबत साबित हो सकते हैं.

केन विलियमसन

 Kane Williamson

न्यूजीलैंड को WTC फाइनल से पहले केन विलियमसन के फिट होने से बड़ी राहत मिली है. केन विलियमसन न्यूजीलैंड के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं . विलियमसन ने अपने पिछले चार टेस्ट में दो दोहरे शतक समेत तीन शतक जड़े हैं. विलियमसन तेज गेंदबाजों के अलावा स्पिनर्स को भी अच्छे तरीके से खेलने के लिए जाने जाते हैं. जो भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा हो सकते है.

टिम साउदी

Southee stars

78 टेस्ट खेल चुके टिम साउदी न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं. साउदी को स्विंग पर मजबूत पकड़ के लिए जाना जाता है. चूंकि इंग्लैंड के हालात तेज गेंदबाजों के लिए फायदेमंद होते हैं इसलिए साउदी अपनी स्विंग गेंदबाजी के भारतीय खिलाड़ियों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं. टिम साउदी ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को 9 बार शिकार बना चुके हैं.

Related News
1 of 195

काइल जैमीसन

Ind Vs Nz

काइल जैमीसन ने पिछले साल इंडिया के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप (WTC) के दौरान ही डेब्यू किया था. जैमीसन को डब्लूटीसी फाइनल में सबसे बड़े सरप्राइज पैकेज के तौर पर देखा जा रहा है. जैमीसन ने अब तक 7 टेस्ट मैचों में करीब 15 के औसत से 39 विकेट लिए हैं और इनमें चार बार पारी में पांच विकेट के अलावा एक बार मैच में 10 विकेट लेना भी शामिल है.

ट्रेंट बोल्ट

Trent Bolt

बता दें कि साउदी के बाद ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं. ट्रेंट बोल्ट को उनकी आउटस्विंग गेंदबाजी और यॉर्कर के लिए जाना जाता है. बोल्ट ने 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंडियन टॉप ऑर्डर खासकर रोहित शर्मा को बेहद परेशान किया था. ट्रेंट बोल्ट की एक और खूबी यह है कि वह यॉर्कर के जरिए निचले क्रम के बल्लेबाजों को बेहद जल्दी आउट करने की क्षमता रखते हैं.

ये भी पढ़ें..सिपाहियों को पसंद आ रहीं विभागीय दुल्हनियां…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर