काबुल ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या में बढ़कर हुई 103, आतंकी संगठन ने ली धमाकों की जिम्मेदारी

0 56

अफगानिस्तान के काबुल में गुरुवार को हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुए दो फिदायीन हमले (blast) में मरने वालों की संख्या बढ़कर 103 हो गई,इसमें 13 अमेरिकी सैनिक भी शामिल है। जबकि 150 से ज्यादा जख्मी हैं। मरने वालों की संख्या और इजाफा हो सकता है। उधर इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS के खुरासान ग्रुप (ISIS-K) ने ली है।

ये भी पढ़ें..इटावा में भीषण हादसा – खड़े ट्रक से टकराई रोडवेज बस, तीन की मौत 30 घायल

वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि वह काबुल हवाई अड्डे पर हुए दोहरे बम विस्फोटों (blast) का बदला लेंगे, जिसमें 13 अमेरिकी सेवा सदस्य सहित कम से कम 103 लोग मारे गए हैं। फिलहाल 18 और घायल सैनिकों को काबुल से बाहर निकालने की प्रक्रिया चल रही है। गुरुवार देर रात व्हाइट हाउस से टिप्पणी करते हुए बाइडेन ने कहा कि हम अपने समय में बल और सटीकता के साथ जवाब देंगे।

अगर और सेना की जरूरत पड़ी तो भेजेंगे-बाइडन

बाइडेन ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी सैन्य कमांडरों को आईएसआईएस-के की संपत्ति, नेतृत्व और सुविधाओं पर हमला करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि आईएस आतंकवादी नहीं जीतेंगे। हम अमेरिकियों को बचाएंगे। हम अपने अफगान सहयोगियों को बाहर निकालेंगे, और हमारा मिशन जारी रहेगा। एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए कि क्या वह हमलों के मद्देनजर अफगानिस्तान में अतिरिक्त सैनिकों को तैनात करेंगे, बाइडेन ने कहा कि अगर सेना को अतिरिक्त बल की जरूरत पड़ी, तो मैं अपने और सैनिक भेजा जाएगा।

Related News
1 of 832

पहले ही मिली थी चेतावनी

गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी जारी की थी कि आईएसआईएस के आतंकवादी काबुल एयरपोर्ट पर हमला (blast) करने की साजिश रच रहे हैं। बावजूद इसके अफगानिस्तान एयरपोर्ट पर सुरक्षा में तैनात अमेरिकी सैनिकों को पहले से भी ज्यादा अलर्ट कर दिया गया था। इस आतंकी हमले की चेतावनी को देखते हुए कई देशों ने अभी अपने लोगों को वहां से निकालने की योजना को भी रोक दिया था।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर