स्कूल के खिलाफ रची जा रही थी साजिश, कमिशनर ने प्रदान की सुरक्षा

0 41

पूरे देश में फैले कोरोना महामारी के बीच आज यानी 21 सितंबर से स्कूलों (school) को खोलने का सिलसिला शुरू हो गया है। लेकिन अभी भी कोरोना का कहर खत्म नहीं हुआ है इसलिए कुछ राज्यों में राज्यों में स्कूलों को कुछ शर्तों के साथ खोला जा रहा है।

ये भी पढ़ें..खाकी फिर हुई शर्मसार, पुलिस की पिटाई से बुजुर्ग की मौत

ऐसे में इस कोरोना आपदा के चलते अन्य सभी क्षेत्रों तथा संस्थाओं की भाँति निजी विद्यालयों (school) पर भी भारी संकट आ पड़ा है । अचानक ही ऑनलाइन शिक्षा आरम्भ करने की स्थिति आने पर भी लगभग सभी विद्यालयों ने बच्चों को भरसक प्रयास कर यथासंभव अच्छी से अच्छी शिक्षा प्रदान कराई है।

विद्यालय के स्टाफ़ के साथ अभद्रता पूर्ण व्यवहार

जबकि सभी ज़रूरतमंद अभिभावकों को स्वयं आगे बढ़कर ज़रूरत के अनुसार छूट भी दी है। किंतु इस पर भी बहुत से अभिभावक पूरी छूट के लालच में अनावश्यक क्रोध व विरोध दिखा रहे हैं, तथा विद्यालय के स्टाफ़ के साथ अभद्रता पूर्ण व्यवहार कर रहे हैं। इन स्तिथियों के चलते कई विद्यालयों में धरना प्रदर्शन भी हो चुका है।

Related News
1 of 331

इसी क्रम में वरदान इंटरनेशनल एकेडमी , ख़र्गापुर, गोमती नगर में भी शुक्रवार को पता चला कि सोमवार को विद्यालय परिसर के आगे धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसकी सूचना विद्यालय ने तत्काल अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल को दी । एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने वरदान इंटरनेशनल एकेडमी के प्रबंधक जीवन खन्ना व प्रधानाचार्या ऋचा खन्ना का पूरा साथ दिया और शनिवार को ही लखनऊ कमिशनर ऑफ पुलिस सुजीत पांडेय को इस समस्या से निस्तारण पाने के लिए ज्ञापन दिया।

पुलिस कमिशनर का व्यक्त की आभार

जिसके बाद कमिशनर सुजीत कुमार पांडेय ने तत्काल विद्यालयों (school) पर आए इस संकट को संज्ञान में लिया । उनकी इस सक्रियता व त्वरित कार्रवाई के कारण आज विद्यालय में पूरी क़ानून व्यवस्था बनी रही व कोई धरना प्रदर्शन नहीं हो पाया। वरदान इंटरनेशनल एकेडमी तथा अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सभी सदस्य पुलिस कमिशनर सुजीत पांडेय का दिल से आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर