17 अक्टूबर को होगी IPL की 2 नई टीमों की नीलामी ! ​लखनऊ फ्रेंचाइजी खरीद सकते हैं संजीव गोयनका

0 72

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की दो नई टीमों की नीलामी 17 अक्टूबर को करवा सकता है। नीलामी का आयोजन दुबई या मस्कट शहर में किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई ने तीन प्रमुख तारीखों- 21 सितंबर, 5 अक्टूबर और 17 अक्टूबर को चुना है। 21 सितंबर तक इसे लेकर आखिरी फैसला किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें..71 साल के हुए पीएम मोदी, सीएम योगी ने दी बधाई, बोले- प्रभु श्रीराम आपको दें लंबी उम्र

इन 6 शहरों के लिए लगेगी बोली

​बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “नीलामी 17 अक्टूबर को होने की संभावना है और इस पर 21 सितंबर तक स्पष्टीकरण मांगा जा सकता है, आईटीटी (इनविटेसन टू टेंडर) दस्तावेज भी पांच अक्टूबर तक उपलब्ध होगा।”

बोली लगाने वाले दो से छह शहरों के लिए बोली लगा सकता है। अभी अहमदाबाद, लखनऊ, इंदौर, कटक, गुवाहाटी और धर्मशाला बोली लगाने के लिए उपलब्ध हैं। बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि प्रत्येक बोली लगाने वाले की कुल संपत्ति 2500 करोड़ रुपये की होनी चाहिए और कंपनी का कारोबार 3000 करोड़ रुपये का होना चाहिए।

लखनऊ फ्रेंचाइजी खरीद सकते है संजीव गोयनका

रिपोर्ट के मुताबिक माना जा रहा है कि कुछ पार्टियों ने आईटीटी दस्तावेज खरीदा है। उनमें से एक आरपीएसजी समूह के संजीव गोयनका हैं, जो पहले दो साल के लिए पुणे फ्रेंचाइजी के मालिक थे। गोयनका लखनऊ की टीम को खरीद सकते हैं। फिलहाल इस टूर्नामेंट में आठ टीमें हैं और प्रत्येक टीम सात मैच अपने घरेलू और इतने ही मुकाबले बाहर मैदान में खेलती हैं। हालांकि आने वाले कार्यक्रम के अनुसार नौ घरेलू और नौ घर से बाहर के खेल हो सकते हैं।

Related News
1 of 203

वहीं बीसीसीआई ने स्पष्ट किया है कि वित्तीय जरूरतों को लेकर प्रत्येक बोली लगाने वाले की कुल संपत्ति 2500 करोड़ रुपये होनी चाहिए और कंपनी का कारोबार 3000 करोड़ रुपये का होना चाहिए। एक संघ के मामले में, बीसीसीआई केवल तीन भागीदारों को अनुमति देगा और उनमें से एक को 2500 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति और 3000 करोड़ रुपये के कारोबार के उपरोक्त मानदंडों को पूरा करना होगा। जैसा कि बताया गया है, बेस प्राइस 2000 करोड़ रुपये है।

रिटेन करने की संभावना पर BCCI खामोश

बीसीसीआई फिलहाल मौजूदा टीमों द्वारा खिलाड़ियों को रिटेन करने की संभावना पर खामोश है। ये समझा जाता है कि बोर्ड दो रिटेंशन और दो राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड की अनुमति दे सकता है, जिसमें भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति दी गई है। रीटेंशन की जानकारी नवंबर तक फाइनल हो जाएगी, जबकि मेगा ऑक्शन जनवरी 2022 में होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर