पंजाब में सियासी घमासान, सीएम अमरिंदर सिंह ने सभी मंत्रियों के साथ दिया इस्तीफा

0 70

पंजाब कांग्रेस में फिर से घमासान जारी है। 40 विधायकों के मोर्चा खोलने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने सभी मंत्रियों के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वह 20 विधायकों और अधिकतर पंजाब के सांसदों के साथ राजभवन पहुंचे हैं। इसके बाद राजभवन के बाहर से मीडिया को संबोधित करते हुए कैप्टन ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में तीसरी बार यह हुआ है। इससे वह अपमानित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुबह ही इस्तीफा देने का फैसला कर लिया था और इसकी जानकारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी दे दी थी।

ये भी पढ़ें..71 साल के हुए पीएम मोदी, सीएम योगी ने दी बधाई, बोले- प्रभु श्रीराम आपको दें लंबी उम्र

सुनील जाखड़ का नाम आया सामने

उधर, कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के विधायक दलों की शाम पांच बजे बैठक होगी और माना जा रहा है कि उसमें नए विधायक दल के नेता का चुनाव किया जा सकता है। वहीं, सिद्धू खेमे की ओर से कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की चर्चा है। सूत्रों के मुताबिक नाराज विधायक नवजोत सिंह सिद्धू या सुनील जाखड़ का नाम बतौर अगले विधायक दल के नेता के तौर पर आगे बढ़ा सकते हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को एक तरफ करते हुए शुक्रवार की रात करीब 11.30 बजे पार्टी प्रभारी ने शनिवार की शाम पांच बजे विधायक दल की बैठक बुला ली। इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस के 40 विधायकों ने हाईकमान को एक पत्र लिखकर अमरिंदर को बदलने की मांग की थी। शनिवार को पंजाब में तेजी से राजनीतिक घटनाक्रम बदलते रहे।

Related News
1 of 1,282

सुबह होते ही सभी विधायकों ने अपना रुख चंडीगढ़ की तरफ कर लिया। दोपहर होते होते पंजाब कांग्रेस के विधायक कांग्रेस भवन पहुंचने शुरू हो गए। इस बीच हाईकमान द्वारा नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक अजय माकन तथा हरीश चौधरी, पार्टी प्रभारी हरीश रावत के साथ चंडीगढ़ पहुंचे।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर