हिमांचल में प्रेम कुमार धूमल की हुई शर्मनाक हार

0 17

न्यूज़ डेस्क —हिमांचल में जिला हमीरपुर की सुजानपुर विधानसभा सीट कई मायनों में खास थी। यहां गुरू शिष्य के बीच सीधा मुकाबला था, जिसमें धूमल को उनके ही शिष्य ने धूल चटा दी है। यहां नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर सीट से हार गए हैं।

Related News
1 of 296

धूमल कांग्रेस प्रत्याशी राजिन्दर सिंह राणा से करीब 3000 वोटों से हार गए हैं। खास बात तो ये रही कि प्रेम कुमार धूमल यहां से भाजपा के प्रत्याशी हैं, उन्हें चुनौती देने वाले कोई ओर नहीं बल्कि धूमल के ही राजनैतिक शिष्य राजिन्दर सिंह राणा हैं। दो बार से प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं धूमल का अपने ही प्रत्याशी से हारना चौंकाने वाला है। बता दें कि राजिंदर सिंह राणा ने अनीता वर्मा के खिलाफ पिछली बार निर्दलीय चुनाव लड़कर चुनाव जीता था। 

भाजपा के सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल ने इस बार नए सुजानपुर विस क्षेत्र से चुनाव लड़ा है और उनके सामने कांग्रेस की तरफ से उनके शिष्य माने जाने वाले राजिंदर राणा कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर मैदान में थे। दरअसल राणा को राजनिति में लाने वाले धूमल ही थे, लेकिन राणा ने भाजपा को छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया है। यही वजह है कि जिस तरीके से पिछले चुनावों में धूमल हमीरपुर से जीते थे। वह हालात इस बार सुजानपुर में नहीं हैं। 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...