बापू भवन में लगी आग, फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

0 14

लखनऊ–उत्तर प्रदेश प्रशासन की पोल समय समय पर आखिर खुल ही जाती है। इसका ताज़ा उदाहरण अभी अभी सामने आया है ; यूपी सचिवालय परिसर में बने बापू भवन में आग लग गई है। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए लगाई गई है। आग लगने की वजह अभी साफ नहीं हैं।

Related News
1 of 296

हालांकि घटना से करीब 10 मिनट पहले सिंचाई मंत्री धर्मपाल सैनी प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। पीडब्ल्यूडी विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर देवेन्द्र सिंह ने आशंका जताई की, बिल्डिंग के उपरी फ्लोर से किसी जलती हुई माचिस की तिल्ली उपर से फेंक दी होगी, जिसकी वजह से इस कबाड़ में आग लग गई। बताया जा रहा है कि जनवरी 2017 से बापू भवन के बेसमेंट के पास ये PWD और बिजली विभाग का ये कबाड़ रखा था, जिसमें टूटी कुर्सियां, मेज, लोहे के टिन और एंगल के अलावा थर्माकोल के 100 डिब्बे शामिल थे। जिस जगह पर आग लगी, उस जगह पर अफसरों की गाड़ियां पार्क होती है।

प्रशासन की लापरवाही को दिखती हुयी एक घटना अभी कुछ दिनों पहले की ही है। इससे पहले LDA के रिकॉर्ड रुम में 14 अक्टूबर को संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई थी । इसमें सैकड़ों फाइलें जल कर ख़ाक हो गईं। ये आग पुरानी बिल्ड‍िंग की चौथी मंजिल पर लगी थी । ख़ाक हुए दस्तावेजों में कई फाइलें ऐसी थीं जिनकी जांच चल रही थी। आग में कई कम्प्यूटर भी जल गए थे । 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...