फतेहपुर: शहीद जवान को अंतिम विदाई देने के लिए उमड़ पड़ा जनसैलाब

0 13

फतेहपुर– उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के चांदपुर थाना क्षेत्र के सठिगंवा गाँव में जम्मू कश्मीर के अखनूर में शहीद हुए विजय पांडेय के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा।

Related News
1 of 296

शहीद के शरीर के अंतिम दर्शन करने के लिए केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति , प्रभारी मंत्री सत्यदेव पचौरी, कारागार मंत्री जय कुमार जैकी, कृषि मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह सहित जिले के विधायक व अन्य राजनैतिक दलों से लोग इकठ्ठा होकर शहीद को गार्ड ऑफ़ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दिया। बेटे की मौत के बाद जहाँ माता पिता का रो रो बुरा हाल रहा वहीँ केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा की शहीदों की कुबानी जाया नहीं जाएगी। सरकार ने सेना के जवानो के हाथ खोल दिए है सेना पाकिस्तान के अंदर घुसकर उनकी चौकियों को तबाह कर रही है और हमारे गृहमंत्री ने सेना से गोलियों का हिसाब रखने के लिए नहीं कहा है उनको मुँह तोड़ जवाब देने के लिए कहा है। 

जिले के सठिगंवा गाँव में शहीद बेटे के लिए रो रोकर बेहाल, परिवार 20 जून को बेटे की शादी की तैयारियों में जुटा हुआ था की बेटे का घर बसाकर बुढ़ापे सहारा बने लेकिन शादी के 13 दिन पहले बेटे का शव आते ही परिजन बेहाल हो उठे। बेटे की मौत के बाद से परिजनों की सिर्फ एक ही मांग है की सरकार एक बार सेना के जवानो के हाथ खोल दे जिससे फिर किसी माँ की गोद ना उजड़े और ना किसी सुहागिन का सिंदूर मिटे। शहीद विजय पाण्डे की मौत के बाद पुरे जनपद में आक्रोश है और जनपद के लोगो पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर पाकिस्तान का पुतला फूंककर विरोध कर रहे है। शहीद के परिजनों से मिलते ही केंद्रीय मंत्री की आँखे नम हो गई।

उन्होंने कहा कि जवान ने देश की रक्षा करते हुए बलिदान दे दिया जिसका बलिदान जाया नहीं जायेगा | वहीँ शहीद के पार्थिव शरीर को मुख्य अग्नि बड़े भाई अजय पांडेय ने देकर उन्हें दुनिया से रुखसत किया। शहीद की चिता में आग लगते ही पूरा गाँव रो पड़ा की किसी माँ की गोद इस तरह से ना उजड़े जिसकी बुढ़ापे की लाठी हो | 

(रिपोर्ट – नितेश श्रीवास्तव , फतेहपुर )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...