सावधान ! आपका स्मार्टफोन ही कर रहा आपकी जासूसी…? जानें कैसे…

आपका फोन ही इस बारे में संकेत देता है कि बाहरी व्यक्ति आपके फोन में घुसपैठ कर चुका है....

0 106

सुनने में भले ही आपको यह अटपटा लगे, लेकिन यह हकीकत है कि कोई आपके फोन से ही आपकी जासूसी कर सकता है. यह सब स्मार्टफोन, आईफोन के जरिए मुमकिन है.

ये भी पढ़ें..योगी सरकार यूपी के 17 शहरों को देगी ‘मुफ्त वाई-फाई’ सुविधा

जिस तरह आप हाथ में फोन लेकर घर बैठे दुनिया की खबर ले सकते हैं. ठीक इसी प्रकार फोन के जरिए कोई आप की भी खबर ले सकता है. जी हां, ये आपकी बातों को सुनते हैं. आपकी गतिविधि के स्क्रीनशॉट भी लेते हैं. यहां तक कि वे स्क्रीनशॉट्स और वीडियो में आपके यूजरनेम, पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल करते है.

 कैमरे के बगल में लगा ब्लिंकर देता है संकेत 

आपका फोन ही बन जाएगा जासूस

दरअसल जी न्यूज में प्रकाशित एक खबर के अनुसार, आईफोन से ही आपकी जासूसी हो रही है, हालांकि यह बहुत आसानी से पता लगाया जा सकता है. आपका फोन ही इस बारे में संकेत देता है कि बाहरी व्यक्ति आपके फोन में घुसपैठ कर चुका है.

आपने कभी अपने iPhone के फ्रंट कैमरे के ठीक बगल में कोई ब्लिंकर जलते देखा है. कैमरे के बगल में ब्लिंकर कभी हरे तो कभी ऑरेंज कलर में जलता है.

इस ब्लिंकर को देखकर आप पता लगा सकते हैं कि कोई आपकी जासूसी कर रहा है. यह ब्लिंक देखकर आप अलर्ट हो जाएं. इस ब्लिंकर से पता चलता है कि आपके फोन की मदद से कोई आपकी लोकेशन और रियल टाइम के बारे में पता लगा रहा है.

आईफोन में नया फीचर जारी

 SMARTPHONE दे रहा है धोखा

Related News
1 of 881

एप्पल ने हाल ही में अपने ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर को अपग्रेड (Apple) किया है. एप्पल ने सभी आईफोन के लिए नया सॉफ्टवेयर जारी कर दिया है. इस अपग्रेड सॉफ्टवेयर में नया फीचर जारी किया गया है.

इस फीचर के तहत अगर कोई आपकी इजाजत के बिना आपके स्मार्टफोन का कैमरा या स्पीकर ऑन करता है तो ये ब्लिंकर चालू हो जाता है. ये ब्लिंकर आईफोन के फ्रंट कैमरे के ठीक बगल में लगा हुआ है.

आईफोन में हरे रंग की लाइट मतलब

अगर आपके आईफोन में हरे रंग का ब्लिंकर दिखता है तो समझ जाएं कि आपका कैमरा एक्टिवेट किया गया है. कोई ऐप आपकी वीडियो रिकॉर्ड कर रहा है. वीडियो के साथ आपकी फोटो भी ली जा सकती है. अगर मोबाइल के फ्रंट में ऑरेंज ब्लिंकर दिख रहा है तो समझ जाएं कि कोई ऐप आपकी आवाज रिकॉर्ड कर रहा है.

 phone spyware

ऐसे  करें बचाव

डरे नहीं आप अपने फोन के कैमरे और ऑडियो पर खुद कंट्रोल कर सकते हैं. एप्पल के नए सॉफ्टवेयर के मुताबिक, आपको मोबाइल के कंट्रोल सेंटर में जाना होगा. यहां देख सकते हैं कि आपने कौन से ऐप को ऑडियो और वीडियो रिकॉर्ड करने की अनुमति दे रखी है. अगर कोई ऐप बिना आपकी मर्जी के ऑडियो और वीडियो रिकॉर्ड कर रहा है तो आप इसे बंद कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर