NIA का ISIS के खिलाफ बड़ा एक्शन, तमिलनाडु-तेलंगाना में 30 जगहों पर छापेमारी

0 184

NIA raid– देश में युवाओं को आतंकी नेटवर्क में शामिल करने की इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) की कोशिशों को नाकाम करने में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को एक और कामयाबी मिली है। NIA टीम ने तमिलनाडु और तेलंगाना में छापेमारी के दौरान भारतीय मुद्रा में 60 लाख रुपये और 18,200 अमेरिकी डॉलर के साथ-साथ मोबाइल फोन, लैपटॉप और हार्ड डिस्क और स्थानीय और अरबी भाषाओं में कई आपत्तिजनक किताबें भी जब्त कीं। एनआईए की टीम उपलब्ध आंकड़ों की जांच कर रही है।

बता दें कि आईएसआईएस को भारत में पांव पसारने से रोकने के लिए एनआईए ने यह छापेमारी की है। NIA की टीम ने शनिवार सुबह तमिलनाडु में कट्टरपंथ ISIS के भर्ती मामले में संदिग्धों के परिसरों पर छापेमारी की। कोयंबटूर में 22 स्थानों, चेन्नई में तीन और तमिलनाडु के तेनकासी जिले के कदैयानल्लूर में एक स्थान पर छापे मारे गए। तेलंगाना के हैदराबाद और साइबराबाद में पांच अन्य स्थानों पर छापे मारे गए। यहां क्षेत्रीय अध्ययन केंद्रों के माध्यम से आयोजित अरबी भाषा की कक्षाओं के आयोजन की आड़ में कट्टरपंथ को अंजाम दिया जा रहा था।

 

ये भी पढ़ें..UP: हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज मामले में बड़ी कार्रवाई, ASP और CO पर गिरी गाज

इस तरह की कट्टरपंथी गतिविधियों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और व्हाट्सएप और टेलीग्राम जैसे मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से ऑनलाइन प्रसारित किया जा रहा था। एनआईए (NIA raid) की जांच से पता चला है कि आईएसआईएस देश की शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने और बिगाड़ने के व्यापक उद्देश्य से देश में आतंक फैलाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है। एनआईए चेन्नई ने आईपीसी की धारा 120बी, 121ए और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 13, 18, 18बी के तहत मामला दर्ज किया है।

 

Related News
1 of 1,042

इस मामले में केस दर्ज होते ही एनआईए ने तेलंगाना और तमिलनाडु में 30 जगहों पर छापेमारी की। इस छापेमारी का मकसद ISIS से जुड़े लोगों को पकड़ना है, जिन्हें भारत में आईएसआईएस का आतंक फैलाने की जिम्मेदारी दी गई है। इससे पहले नाइन ने झारखंड मॉड्यूल से जुड़े मामले में कई राज्यों में छापेमारी की थी। इस दौरान एनआईए ने एक संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया था। इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र फैजान अंसारी को जुलाई में गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद यह छापेमारी की गई।

 

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...