lockdown: ग्रामीण इलाको में 2700 दुकानों का हुआ चयन, जाने क्या-क्या मिलेगा

संक्रमण को रोकने के लिए 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (lockdown) किया गया है।

0 10

सोनभद्र:  नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (lockdown) किया गया है। ऐसे में किराना के सामान एवं सब्जियों की कमी ग्रामीण क्षेत्रों में ना होने पाए इसलिए कुल 2700 दुकानों को चिन्हित कर पास जारी कर दिया गया है। लोगों की परेशानियों को देखते हुए जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने यह कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें..गरीब और असहायों के मसीहा बने एएसपी, लोगों ने ऐसे किया सलाम

लॉकडाउन (lockdown) के चलते जिलाधिकारी एस राज लिंगम ने जनपद के सभी 637 ग्राम पंचायतों में 4-4 किराना और सब्जी के दुकानों को पास जारी करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी को निर्देशित किया। जिसके बाद सीडीओ अजय कुमार द्विवेदी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को यह जिम्मेदारी सौंपी कि ग्राम प्रधान एवं सचिव के माध्यम से यह सुनिश्चित कराया जाय कि सभी ग्राम पंचायतों में कम से कम चार – चार किराना एवं सब्जी की दुकान अधिकृत कर दी जाए।

Related News
1 of 19

लॉकडाउन (lockdown) के बाद जनपद की 25 बड़ी ग्राम पंचायतों में 8-10 दुकान अधिकृत किया जाय। इस क्रम में जिला पंचायत राज अधिकारी आरके भारती ने ग्राम प्रधान व सचिव के माध्यम से दुकानें चिन्हित कराकर पास जारी कराने का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू करा दिया। डीपीआरओ श्री भारती ने बताया कि लगभग 2700 किराना व सब्जी की दुकानों को ग्रामीण क्षेत्रो में खोलने के लिए पास जारी कर दिया गया है। सभी दुकानें खुल भी गयी हैं और शोसल डिस्टेंसिग को मेंटेन कराया जा रहा है। लोगों को लाइन से ही सामान उपलब्ध कराया जा रहा है।

कहा गया है कि एक घर से एक लोग ही सामान लेने के लिए आएंगे। पुलिस एवं अधिकारियों के निरीक्षण में जिस दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नही हो रही या अगर किसी ग्राम पंचायत में दुकान नहीं खुलती है तो इसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी सहायक विकास अधिकारी पंचायत की होगी।

ये भी पढ़ें.. मेरठ में मिला corona का एक और मरीज, मचा हड़कंप

(रिपोर्ट- रवि देव पाण्डेय, सोनभद्र)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर