भट्टा मजदूरों को बनाया बंधक, श्रम उपायुक्त ने ऐसे छुड़ाया…

बारह दिन पहले भी मजदूरों ने लगाया था आरोप

0 7

फतेहपुर जनपद के जहानाबाद विधानसभा के औंग थाना क्षेत्र के गोधरौली गांव के एक भट्ठे में मजदूरों को बंधक बनाकर काम लेने की शिकायत आई जी आर एस के माध्यम से की गई है।

यह भी पढ़ें-पुलिस विभाग के सभी अफसरों और सिपाहियों के छुट्टियां रद्द, बढ़ाया गया ड्यूटी का समय…

फतेहपुर जिला अधिकारी संजीव सिंह के संज्ञान लेने पर थाना पुलिस एवं श्रम उपायुक्त रामवृक्ष सोमवार शाम 6बजे भट्ठे पर पहुंचे ।मजदूरों से उनकी शिकायत पर लिखित बयान दर्ज किया। मजदूरों ने ठेकेदार द्वारा भट्ठा मालिक से पैसा लेने की बात बताई है। 5 दिन पहले संभल के लहरा नगला श्याम तथा बदायूं जनपद के टहरा गांव से 11 जुट्टी मजदूर ईट पथाई के लिए ठेकेदार नत्थू व जगदीश के माध्यम से भट्ठा मालिक यहां लाए थे। श्रमउपायुक्त रामवृक्ष ने बताया मजदूरों को अपने सामने मैंने उनकी 2500 ईट पथाई का का पैसा दिला कर उनके कथन अनुसार भट्ठे मालिक की व्यवस्था से कानपुर छुड़वा दिया है। बंधक बनाने जैसी बात नहीं है।

Related News
1 of 586

थानाध्यक्ष केशव वर्मा ने बताया 12 दिन पहले भी तीस जुट्टी मजदूर बदायूं और संभल जनपद के थे ।जिन्होंने इसी भट्ठा मालिक पर बंधक बनाकर काम कराने व छेड़खानी का आरोप लगाया था ।उन्हें भी भट्ठा मालिक की व्यवस्था पर उनके घर बदायूं छुड़वा दिया गया था।

भट्ठा मालिक की सफाई-

भट्ठा मालिक ने बताया संम्भल और बदायूं जाकर ठेकेदार नत्थू सिंह व जगदीश सिंह के माध्यम से सभी 11जुट्टी मजदूरों के आधार कार्ड लेकर वीडियो बनाकर ₹2लाख पेशगी मजदूरों के हाथ में दिया था। भट्ठे जगदीश और नत्थू सिंह आए भी थे। लेकिन बाजार जाने का बहाना बनाकर दोनों भाग गए ।उनके पत्नी व बच्चे यहां हैं ।कूटरचित दस्तावेजों के माध्यम से रकम हड़पने के लिए झूठे आरोप मेरे ऊपर लगाए हैं। खोजबीन करते हुए मैं उनके गांव गया था ।

संभल जनपद के गुन्नौर थाने में इन दोनों के खिलाफ मैंने कार्यवाही के लिए तहरीर भी दी है। 4 दिन पहले पीएचसी गोपालगंज में नत्थू की पत्नी को बच्ची हुई थी इसी नथ्थू ने पीएचसी गोपालगंज की एएनएम व आशा बहू पर ₹चार हजार मांगने का आरोप भी लगाया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर