T20 World Cup 2022: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए बाहर

0 160

ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारत को करारा झटका लगा है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण मेगा टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इससे पहले, तिरुवनंतपुरम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरूआती टी20 से पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा था कि बुमराह को मंगलवार को अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत के बाद बुधवार के मैच से बाहर कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें..साउथ इंडस्ट्री के फेमस एक्टर की मां का हुआ निधन, इस वजह से हुई मौत

बीसीसीआई ने ट्विटर पर अपने बयान में कहा, “जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को भारत के अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया। वह पहले टी20 से बाहर हो गए।” लेकिन, अब इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मेडिकल टीम बुमराह की टी20 विश्व कप के लिए उपलब्धता पर फैसला करेगी, जो सर्जरी की आवश्यकता के बिना भी चार से छह महीने के लिए बाहर हो सकते हैं।

मेडिकल टीम कर रही बुमराह का इलाज

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया, “यह चिंताजनक है। लेकिन हमारे पास अभी तक जसप्रीत की पूरी मेडिकल रिपोर्ट नहीं आई है। जैसे ही उन्होंने पीठ दर्द की शिकायत की, उन्हें अभ्यास से हटा दिया गया। मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है।” इस साल जुलाई से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर रहने वाले बुमराह पीठ की चोट के कारण संयुक्त अरब अमीरात में टी20 एशिया कप से चूक गए थे, जिसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास किया था।

Related News
1 of 276

इसके बाद उन्हें घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए फिट घोषित किया गया। श्रृंखला में, उन्होंने मोहाली में पहला मैच नहीं खेला, लेकिन नागपुर और हैदराबाद के मैचों में भाग लिया। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीठ की वही चोट जिसने बुमराह को एशिया कप से बाहर रखा था, वह अब फ्रैक्च र में बदल गई है। उन्होंने कहा, “बुमराह के अगले महीने बेहतर इलाज के लिए लंदन जाने की उम्मीद है। अगर उन्हें सर्जरी की आवश्यकता है, तो वह छह महीने से अधिक समय तक मैदान से दूर रह सकते हैं।”

अब तक दो भारतीय दिग्गज बाहर

अगर बुमराह वास्तव में टी20 विश्व कप से बाहर हो जाते हैं, तो वह ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (दाएं घुटने की सर्जरी से उबरने) के बाद 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले मेगा इवेंट से बाहर होने वाले दूसरे बड़े भारतीय क्रिकेटर होंगे। बुमराह के टी20 विश्व कप से अनुपस्थित रहने की स्थिति में, सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति के पास मोहम्मद शमी या दीपक चाहर के विकल्प हैं, जिन्हें टूर्नामेंट के लिए अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में रखा गया है।

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर