देखी है कभी सुअर जैसे मुंह वाली शार्क, अजीबो-गरीब निकालती हैं आवाज

0 54

समुद्री दुनिया में तरह-तरह के जीव-जन्तु पाए जाते हैं, समुद्र में कई ऐसे प्राणी रह रहे हैं जिनकी खोज करना तोड़ मुश्मिल है। अक्सर ये जीव किसी वजह से समुद्र के बाहर आ जाते हैं और लोगों को हैरान कर देते हैं। ऐसी ही हैरान करने वाली घटना के सामना हुआ इटली के नेवी ऑफिसर्स का जब शार्क और सूअर जैसी बनावट वाली एक मछली उनके जाल में फंसी। इस मछली को पानी के ऊपरी सतह पर तैरते देखा गया था, जिसके बाद यह नेवी के जाल में फंस गई।

ये भी पढ़ें..श्रेयस अय्यर ने दिल्ली की कप्तानी पर तोड़ी चुप्पी, ऋषभ पंत को लेकर दिया बड़ा बयान

मछली को देख सब हैरान

हाल ही में पकड़ी गई मछली को देख सब हैरान है, इसका शरीर एक शार्क की तरह और मुंह सूअर की तरह है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नेवी ऑफिसर्स मस्ती के मूड से समुद्र की सैर पर निकले थे, इस बीच वह पानी में जाल फेंककर मछली फंसने का इंतजार करने लगी। तभी जाल में कोई खींचाव महसूस हुआ और वह समझ गए कि यह एक मछली है। हालांकि जब उन्होंने जाल बाहर निकाला तो उनके होश उड़ गए। ऑफिसर्स बताते है कि जब उन्होंने पहली बार उसे देखा तो लगा कोई शार्क जाल में फंसी है।

कभी देखी है सुअर जैसे मुंह वाली शार्क

सूअर मछली निकालती है अजीबोगरीब आवाज

Related News
1 of 842

लेकिन जब उसे बाहर निकाला गया तो वह बिल्कुल सूअर के मुंह जैसी दिख रही थी। इस शार्क का नाम एंग्युलर रफशार्क है, इस प्रजाति की मछलियां अपने सूअर जैसे मुंह के लिए ही जानी जाती हैं। रफशार्क समुद्र की 2300 फीट गहराई में पाई जाती हैं, इनका साइंटिफिक नाम ऑक्सीनॉटस एंट्रीना होता है। विशेषज्ञों के मुताबिक ये मछलियां विलुप्त होने की कगार पर हैं। इसे आमतौर पर ‘सूअर मछली’ कहा जाता है, क्योंकि जब यह पानी से बाहर आती है तो यह एक प्रकार की अजीबोगरीब आवाज निकालती हैं।

टस्कन द्वीपसमूह के समुद्र में जैव विविधता में इतना समृद्ध। इस मछली को ढूंढना असामान्य नहीं है। यूरी टिबर्टो के मुताबिक उन्हें अक्सर सूअर के मुंह वाली मछली को देखे जाने की सूचना मिलती रहती है। अक्सर यह स्थानीय मछली पकड़ने के जाल में फंसकर अपना दम तोड़ देती हैं।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर