Corona वायरस के कहर के बीच मददगार बने राम मनोहर लोहिया संस्थान के छात्र

0 16

लखनऊ–Corona की वैश्विक महामारी और लगातार बढ़ते आंकड़ों के बीच भारत में भी लगातार एकजुटता देखने को मिल रही है । छुट पुट घटनाओं के छोड़ कर पूरा देश ही कोरोना से लड़ने में एक दूसरे का साथ दे रहा है और गरीबों और मजबूरों की मदद को अपने हाथ बढ़ा रहा है ।

यह भी पढ़ें-यूपीः प्राइवेट स्कूलों ने फीस बढ़ाने को लेकर हाईकोर्ट में दी अर्जी

राजधानी लखनऊ स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्विद्यालय के छात्र छात्राओं ने भी (Corona ) इसमें अपनी अनूठी पहल की है और अपने जेब खर्च से मदद जरूरत मन्दों तक पहुंचाई है ।

विश्वविद्यालय में अध्धयनरत छात्रों ने विश्विद्यालय के पूर्व छात्रों अपने वरिष्ठों के साथ मिलकर “आर एम एल Corona वारियर्स ” के नाम से एक संगठन बनाया और उसमें सबने अपनी अपनी तरफ से मिलकर एक फण्ड इकट्ठा किया । उस धनराशि का उपयोग उन्होंने पानी के पाऊच , ग्लोकोज़ के पैकेट , ओआरएस के पैकेट , फल , सत्तू , आटा , दाल , चावल , चप्पलें , मास्क व अन्य सामग्री खरीदी और उसे फिर स्वयं से व अन्य संस्था के माध्यम से जरूरतमंद लोगों तक पहुँचाया ।

Related News
1 of 289

यह भी पढ़ें-अचानक SP के पहुंचने पर थानों मेें मची खलबली, देख कर उड़े थानाध्यक्ष के होश

ये मदद प्रवासी मजदूरों के अतिरिक्त स्थानीय निवासियों को भी दी गयी जिसमें भोजन के 300 से 400 पैकेट प्रतिदिन भी वितरित किये जाते रहे हैं । इस सेवा में विश्विद्यालय के एलएल छात्र गौरव पचौरी , एलएलएम की ही छात्रा और झारखंड में जज के पद पर चयनित हुई सुमन दीक्षित , पीएचडी की छात्रा देवांशी सहित विपिन , कमर अली , कमल , अजय केदार सहित अनेक लोग शामिल हैं ।

गौरव पचौरी ने बताया कि उनकी ये सेवाएं विगत एक माह से लगातार जारी हैं और इसमें Corona सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य सावधानियों का पूरा पालन किया जा रहा है । सभी छात्र छात्राओं ने इस अवसर पर आरोग्य सेतु एप्प भी डाऊनलोड करने की अपील भी की ।

(रिपोर्ट-अंशुमान दुबे,लखनऊ)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर