Corona: अखिलेश यादव ने की अपील,-‘डाक्टरों की सलाह व चेतावनी जरूर मानें’

जिन देशों ने लापरवाही की है उनकी गलतियों से भी सीखना चाहिए

0 2

लखनऊ–समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि कोरोना वायरस (Corona) के प्रकोप से बचने के लिए आज हमें दुनिया के अनुभवी विशेषज्ञों और डाक्टरों की सलाह व चेतावनी माननी ही चाहिए।

जिन देशों ने लापरवाही की है उनकी गलतियों से भी सीखना चाहिए और जिन्होंने इस पर नियंत्रण किया है उनसे भी। कोरोना (Corona) के कारण जनता में व्याप्त असमंजस और आशंका दूर करने के लिए सरकार को तुरंत एक स्पष्टीकरण देना चाहिए कि वह कोराना (Corona) की रोकथाम के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा सोशल डिस्टैंसिंग और आइसोलेशन के निर्देशों का स्वयं भी पालन कर रही है और जनता को भी जागरूक कर रही है तथा उसके अनुसार इंतजाम भी कर रही है।

यह भी पढ़ें- Corona Virus: भारत-नेपाल सीमा हुई सील, लोगों के आवागमन पर लगी रोक 

Related News
1 of 1,998

देश के कारोबारियों, वेतनभोगियों और चार्टर्ड अकाउण्टेंटों पर कोरोना के अलावा वित्त वर्ष के अंतिम सप्ताह का भी दबाव है। सरकार को तत्काल बिना किसी अतिरिक्त दण्ड व शुल्क के कर व रिटर्न सम्बंधी अतिरिक्त समय व नियमों में ढील की घोषणा करनी चाहिए और करदाताओं को सरकारी भय से मुक्त करना चाहिए।

कोराना की भयावहता को गम्भीरता से लेते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को और चुस्त दुरूस्त बनाने की जरूरत है। (Corona) टेस्टिंग किट ज्यादा मात्रा में उपलब्ध कराना चाहिए। यदि जनहित में प्रतिबंध लम्बे समय तक लगते हैं तो राज्य सरकार को खाद्य पदार्थ, सब्जियां, दूध, दवाओं की आपूर्ति की फूलप्रूफ व्यवस्था करने की भी तैयारी कर लेनी चाहिए।

रोजाना कमाने-खाने वाले परिवारों और अल्प आय वर्ग के लोगों की तकलीफों को सामाजिक स्तर पर भी परस्पर बांटने और मदद का काम स्वेच्छया अथवा स्वयंसेवी संगठनों द्वारा होना चाहिए। राज्य सरकार स्वास्थ्य विभाग का बजट बढ़ाए।

समाजवादी सरकार में जो अस्पताल और मेडिकल कालेज बने हैं उन्हें बिना रागद्वेष के ज्यादा से ज्यादा मदद देने में संवेदनशीलता का परिचय देना चाहिए। संकट की इस बेला में उन तमाम लोगों का जो रातदिन सेवा में लगे हैं उन सभी का आभार और धन्यवाद दिया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर