Corona Virus: भारत-नेपाल सीमा हुई सील, लोगों के आवागमन पर लगी रोक

नेपाल और भारत के अधिकारियों के बीच सोमवार को बैठक हुई

0 5

बहराइच: corona virus को लेकर अंतत: नेपाल (Nepal ) सरकार ने भी भारत में प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। यह रोक एक हफ्ते तक चलेगा। नेपाल और भारत के अधिकारियों के बीच सोमवार को बैठक हुई।

यह भी पढ़ें-जिलाधिकारी ने Corona Virus की रोकथाम को लेकर की बैठक, दिये निर्देश

बैठक के बाद निर्णय लिया गया कि नेपाल (Nepal ) से किसी भी यात्री को भारतीय सीमा में प्रवेश नहीं दिया गया। 30 मार्च तक सीमा पर आवागमन बंद रहेगा। सीमा बंद होने से तेल के टैंकर कतार में खड़े दिखाई दिए। बंदी के दौरान सिर्फ एंबुलेंस, माल वाहक वाहन और मीडिया कर्मी ही आवागमन कर सकेंगे। बंदी के चलते सीमा पर हजारों की भीड़ एकत्रित हो गई। नेपाल के बांके जिलाधिकारी के मुताबिक अब दोनों देशों के लोग सात दिन तक वहीं पर निवास करेंगे।

Related News
1 of 87

भारत-नेपाल सीमा पर रुपईडीहा पर बहराइच जिला प्रशासन ने चार दिन पूर्व नेपाल से आवागमन को पूरी तरह रोक दिया था। जबकि नेपाल (Nepal ) के लोगों का आवागमन भारतीय सीमा में जारी था। लेकिन corona virus का संक्रमण फैल रहा है। इसको देखते हुए सोमवार को नेपाल के बांके जिला कार्यालय में जिलाधिकारी कुमार बहादुर खड़का की अध्यक्षता में भारत की ओर से उपजिलाधिकारी नानपारा रामआसरे वर्मा की अगुवाई में बैठक हुई।

बैठक में बांके के जिलाधिकारी कुमार बहादुर ने कहा कि corona virus के चलते वह नेपाल (Nepal ) से भारतीय सीमा में प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। डीएम बांके ने कहा कि सात दिन तक नेपाल से भारतीय सीमा में पूरी तरह से रोक रहेगा। 30 मार्च तक सीमा बंद रहेगा। रोक के दौरान मालक वाहक वाहन, मीडिया कर्मी व एंबुलेंस ही आवागमन कर सकेंगे। इस पर एसपी बांके वीर बहादुर ओली व एसडीएम नानपारा ने सहमति जतायी।

रोक के चलते नेपाल (Nepal ) के जमुनहा में लोगों की काफी भीड़ रही। तेल के टैंकर खड़े रहे। डीएम बांके ने बताया कि दोनों देश के लोग जहां पर हैं, वहीं सात दिनों तक निवास करेंगे। आवागमन बंद होने से लोगों में बेचैनी भी दिखी।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर