12 बार वैक्सीन लगवाने वाले ‘चचा’ को मिली जमानत, अब लगवाएंगे बूस्टर डोज

0 87

बिहार में हाल ही में एक बुजुर्ग ने एक दो तीन नहीं बल्कि 12 टीके लेने का दावा करने वाले चचा को जमानत मिल गई है. दरअसल बिहार के मधेपुरा के रहने वाले 84 साल के एक बुजुर्ग ने दावा किया था कि उन्होंने कोरोना टीके में अमृत खोज लिया है. उन्होंने कोविड वैक्सीन की दो डोज लेने की जगह कुल 12 बार टीका लगवाकर खुद को सुरक्षित कर लिया है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया और ब्रम्हदेव मंडल पर FIR की गयी थी. साथ ही बिहार में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया पर भी बड़ा सवाल खड़ा हुआ था.

ये भी पढ़ें..यूपी समेत पूरा उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में, कड़ाके की ठंड जारी

12 कोरोना की वैक्सीन लेने का दवा

मधेपुरा में लगातार अलग-अलग जगहों पर 12 बार कोरोना वैक्सीन डोज लेने वाले 84 वर्षीय बुजुर्ग ब्रह्मबदेव मंडल को बेल मिल गई है. धारा 41 के तहत ब्रम्हदेव मंडल को पूरैनी थाना से ही बेल मिल गई. थाने में हुए इकरारनामे के तहत जब भी उन्हें थाना बुलाया जायेगा आना पडेगा. थाने के बाद अब कोर्ट से भी उन्हें बेल लेनी पड़ेगी. स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर ब्रम्हदेव मंडल पर FIR दर्ज की गयी थी. FIR के बाद से बुजुर्ग की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस तलाश में जुटी थी. पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए कई बार उनके घर पर दबिश दी थी.

Madhepura

जमकर हुई राजनीति

इस मामले को लेकर राजनीति भी खूब हुई आरजेडी के स्थानीय विधायक डॉ चंद्र्शेखर और जाप सुप्रीमो पप्पु यादव ब्रम्हदेव मंडल के बचाव में उतर आये थे. उनका कहना था कि सरकार ने अपने सिस्टम की गड़बड़ी को छिपाने के लिए एक बुजुर्ग को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को उनके पीछे लगा दिया है. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को इसके लिए जिम्मेदार बताते हुए कहा था कि इनकी गड़बड़ी के बगैर कैसे कोई 12 डोज वैक्सीन ले सकता है. इन नेताओं ने तत्काल ब्रम्हदेव मंडल की गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग भी की थी.

Related News
1 of 897

FIR के बाद से फरार चल रहे थे चचा

8 जनवरी को धारा 419/420 और 188 के तहत ब्रह्मदेव मंडल पर स्वास्थ्य विभाग ने मुकदमा दर्ज कराया था. इस घटना के बाद ब्रह्मदेव मंडल फरार चल रहे थे और उनका परिवार डरा हुआ था. हालांकि अब बेल मिलने के बाद बुजुर्ग ब्रह्मदेव मंडल ने कहा कि उन्होंने 12 बार टीका लेकर कोई अपराध नहीं किया है. उन्होंने बताया कि पहली बार टीका लेने पर उनको डर भी लगा था, लेकिन जब टीका लेने पर उनके शरीर मे पहले से रहे दर्द गायब हुए तो उन्होंने एक और डोज ली. इस तरह से उन्होंने 12 बार टीका लगवा लिया.

Vaccination News

अब लेंगे बूस्टर डोज

बुजुर्ग ब्रह्मदेव मंडल ने बताया कि टीका लेने के बाद से उनकी शारीरिक दिक्कतें खत्म हो गईं. वो अब आसानी से चल फिर सकते हैं, जबकि पहले उनको चलने में काफी परेशानी होती थी. उन्होंने कहा कि अब तो खाने पीने में भी उनको कोई परेशानी नहीं होती. कोई बदन दर्द भी नहीं. ब्रह्मदेव मंडल ने कहा कि अगर अब बूस्टर डोज लेने से उनके शरीर को राहत मिलती है तो वो दोबारा भी बूस्टर डोज लेंगे.

ये भी पढ़ें.. UP Chunav 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या से भरेंगे हुंकार, इतनी बार कर चुके हैं दौरा

ये भी पढ़ें..ओमिक्रॉन का ये लक्षण नजर आने पर हो जाएं सावधान, इस तरह करें बचाव

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर