बेडरूम में सो रहा था कपल, अचानक एक-एक कर निकले 45 कोबरा, और फिर…

लोगों की भीड़ ने सभी सांपों को मार डाला, लेकिन यह कितना उचित है?

0 541

पिछले कई दिनों से विषैले कोबरा सांप निकलने की घटना लगातार सामने आ रही है. वहीं शनिवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक घर से एक के बाद एक 45 कोबरा सांप निकले. उधर कोबरा निकलने से घर के सदस्य दहशत में आ गए. जानकारी होते ही पड़ोसियों ने लाठी, डंडे और भाला लेकर आ गए. इसके बाद पड़ोसियों ने एक-एक कर सभी सांपों को मार डाला.

ये भी पढ़ें..यहां सांपों के डर से बिस्तर पर नहीं सोते हैं लोग…

हालांकि सांप के दहशत के कारण लोगों ने सभी सांप को मार डाला लेकिन, यह कानूनन अपराध है. गांववालों को चाहिए कि वन्यजीव से जुड़े लोगों को बुला कर सांप को निकाला जाए.

45 कोबरा सांप निकले फैली दहशत…

snakes, COBRA, 45

बता दें कि घटना बिहार के मोतिहारी जिले की है. यहां स्थित तेतरिया पंचायत पुनास लहलादपुर पंचायत के वाड नंबर-11 में वार्ड सदस्य रघुवंश पंडित के घर में करीब 45 कोबरा सांप निकले. घर के सदस्यों के मुताबिक पहले घर में एक सांप निकला, जिसे मार दिया गया. इसके बाद आस-पास के लोग उस बिल को खोदना शुरू किया, जिससे सांप निकला था. फिर क्‍या था, बिल से एक के बाद एक-एक का 45 सांप निकले. वहीं घर में मौजूद लोगों ने एक-एक कर सभी को पकड़ कर मार डाला.

Related News
1 of 651
एक-एक कर सभी सांपों को मारा…

Student dies due to snake bite inside class in Sultan Bathri ...

उधर यह बात पूरे गांव में आग की तरह फैल गई. कुछ लोगों ने इस बात की जानकारी स्थानीय मीडिया को भी दी. लोगों की भीड़ ने सभी सांप को मार डाला, लेकिन यह कितना उचित है? सांप के बच्चे को मारना वाकई बहुत दुखदायी है. इस घटना की जानकारी मीडिया के माध्यम से स्थानीय प्रशासन को दी गई है.

गौरतलब है कि बिहार में बाढ़ और बारिश के कारण लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है. अब बिहार के कई हिस्सों से विषैला सांप निकलने की खबर ने भी लोगों को दहशत में डाल दिया है. हर जगह पानी भर जाने के से जीव-जंतु भी परेशान हैं. खासकर विषैला सांप अब घरों में शरण लेने लगे हैं.

ये भी पढ़ें..फिरोजाबाद के प्रतिष्ठित व्यवसायी की हत्या की साज़िश नाकाम

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर