नए साल में मिलेगी सौगात,5000 सब इंस्पेक्टर और 42000 कॉन्स्टेबलों की होगी भर्ती

0 17

इलाहाबाद– नए साल में योगी सरकार ने बेरोजगार युवाओं को तोहफा देने की योजना बनाई है । उत्तर प्रदेश पुलिस में बंपर वैकेंसी अगले महीने आने वाली है। नए साल में 5000 दरोगा यानी सब इंस्पेक्टर और 42000 कांस्टेबलों की भर्ती शुरू होगी, इसके लिए कार्ययोजना तैयार हो चुकी है और नए साल में ही इसकी विज्ञप्ति जारी होगी।

Related News
1 of 55

इस वैकेंसी की जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया यानी पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने इलाहाबाद में बताया कि पुलिस महकमे में 1 लाख 60 हजार पद खाली चल रहे हैं, इन पदों को अगले 3 सालों में भरना है। इसलिए इस साल 5000 दरोगा और 42000 कांस्टेबल की भर्ती की जाएगी। ये प्रक्रिया अगले 3 साल तक जारी रहेगी, ताकि पुलिसकर्मियों की कमी को दूर किया जा सके।

यूपी पुलिस की परीक्षा ऑनलाइन कराने का खाका तैयार किया गया है। सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी और उसके बाद फिजिकल टेस्ट होंगे। डीजीपी सुलखान सिंह ने इस भर्ती के बाबत कारण भी साफ किए, उन्होंने बताया कि अपराधियों पर नकेल रखने के लिए आवश्यक है कि पुलिस संख्या पर्याप्त हो। मौजूदा समय में साइबर क्राइम बढ़ रहा है, ऐसे में साइबर सेल को प्रभावी बनाने के लिए पुलिसकर्मियों की आवश्यकता है। जबकि नए थाने चौकियों के खुलने में भी पुलिसकर्मियों की आवश्यकता होगी। इसलिए पुलिस के खाली पद भरे जाएंगे।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...