SSP कलानिधि नैथानी समेत यूपी के 6 IPS अफसरों ने बढाया प्रदेश का मान, मिलेगा सम्मान…

देश के 50 लोकप्रिय पुलिस कप्तानों का होगा सम्मान, यूपी के 6 IPS अफसर शामिल, कानपुर नगर के SSP पहले स्थान पर...

0 737

फेम-इंडिया एशिया सर्वे 2021 में उत्तर प्रदेश से छह पुलिस कप्तानों (IPS) को भारत के सर्वश्रेष्ठ 50 पुलिस कप्तानों की सूची में शामिल किया है। वहीं फेम इंडिया के प्रमुख यू.एस. सोंथालिया ने बताया कि सकारात्मक मीडिया होने के नाते फेम इंडिया ने हर वर्ष की तरह ही इस बार जिला स्तर पर सुरक्षा, शांति और जनता में कानून के प्रति विश्वास जगाने में अपनी बेहतर भूमिका निभा रहे पुलिस कप्तानों को श्रेय और सम्मान देने का निर्णय किया है।

ये भी पढ़ें..कॉन्स्टेबल की परीक्षा में फेल हुआ तो बन गया फर्जी IPS, 4 साल से कर रहा था घिनौना काम…

50 चयनित अफसरों में यूपी के 6 अधिकारी शामिल

चयनित 50 पुलिस ऑफिसर को उनके सर्वश्रेष्ठ कार्य के लिए विज्ञान भवन नई दिल्ली में राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया जाएगा। पुलिस कप्तानों (डी. सी. पी., एसपी, एसएसपी, ) को निम्नांकित 12 मापदंडों – क्राईम कंट्रोल , लॉ एंड आर्डर में सुधार , पीपुल्स फ्रेंडली, दूरदर्शिता, उत्कृष्ट सोच, जवाबदेह कार्यशैली , अहम फैसले लेने की त्वरित क्षमता, सजगता, व्यवहार कुशलता पर चयनित किया । जिसमें देश भर के विभिन्न क्षेत्रों के प्रबुद्ध लोगों की राय, ग्राउंड और मीडिया रिपोर्ट को भी आधार बनाया गया।

अपराध पर अंकुश लगाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका

इसके अलावा सख्त कानून व्यवस्था को बहाल करने, रंगदारी रोकने, लूट, डकैती और अन्य वारदात पर काबू करने और ट्रैफिक व्यवस्था से लेकर सुरक्षा मजबूत करने के साथ जनता का मनोबल बढ़ाने और अपराध पर अंकुश लगाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका जिले के पुलिस नेतृत्व की ही होती है । पद की गरिमा के साथ ही कर्त्तव्य के ईमानदारी पूर्वक निर्वहन में इनका महत्वपूर्ण योगदान होता हैं। लॉ एंड आर्डर में सुधार और क्राईम कंट्रोल ही आम जनता के जीवन को सरल और आत्मविश्वास से परिपूर्ण बनाता है ।

Related News
1 of 1,595

उत्तर प्रदेश के इन अफसरों का होगा सम्मान….

IPS डॉ. प्रतिन्दर सिंह – एसएसपी कानपुर नगर उत्तर प्रदेश, जोगिंदर कुमार, एसएसपी – गोरखपुर उत्तर प्रदेश, बबलू कुमार , एसएसपी – आगरा उत्तर प्रदेश, अजय कुमार सहनी IPS , एसएसपी – मेरठ उत्तर प्रदेश, कलानिधि नैथानी , एसएसपी – अलीगढ़, उत्तर प्रदेश, प्रभाकर चौधरी , एसएसपी – मुरादाबाद उत्तर प्रदेश।

ये भी पढ़ें..सुहागरात पर नवविवाहित भाभी की देवर ने लूटी इज्जत, ससुरालियों ने दिया साथ…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर