तेज बारिश के बीच बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे सीएम योगी, बांटी राहत सामग्री

0 20

बलिया–बलिया में बाढ़ की विभीषिका का निरीक्षण करने पहुंचे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी। गंगा नदी का बढ़ता जलस्तर बाढ़ की विभीषिका से बलिया के बड़े इलाके को अपनी चपेट में लेता जा रहा है ।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया के बाढ़ हवाई निरीक्षण किया। योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ पीड़तों को राहत सामग्री बांटते हुए कहा की सरकार बाढ़ पीड़ितों  की हर संभव मदद कर रही है। बलिया में गंगा के बढ़ते जलस्तर के लिए यमुना नदी में चम्बल और बेतवा नदी  का पानी आने की सबसे बड़ी वजह बताया। साथ ही कहा की बाढ़ पीड़ितों के रहने के लिए आश्रय स्थल , साफ़ पानी और भोजन मुहैया कराने  के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दे दिए गए है। बाढ़ में घिरे लोगों के जानमाल या फिर उनके पक्षों सहित किसी भी प्रकार के नुक्सान पर बारह घंटे के अंदर आर्थिक सहायता देने के भी निर्देश दिए। योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ और कटान से गंगा किनारे बसे  गावों को बचाने के लिए गंगा की दिशा को बदलने की कार्य योजना पर कार्य करने की बात कही।

Related News
1 of 1,814

बता दें गंगा में कटान से दूबेछपरा गावं का रिंग बाँध टूट जाने के बाद हज़ारों लोग प्रभावित हुए। ऐसे में अचानक मुख्यमंत्री के बाढ़ निरीक्षण करने की सुचना पर प्रशासन ने आनन फानन में हेलीपैड और टेंट की व्यस्था की पर इस दौरान तेज बारिश और हवाओं ने तैयारियों पर पानी फेर दिया। हालात ऐसे हो गये की बीजेपी नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं को बारिश से बचने के लिए कुर्सी सर पर रखना पड़ा।

हालांकि खराब मौसम के बावजूद बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने कहा की मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है। ऐसे में मोदी ने देश के अंदर सेवा संस्कार और देशभक्ति और समर्पण का जो भाव पैदा किया उसी भाव से कोटि कोटि कार्यकर्ता सेवा सप्ताह मना रहा है।

(रिपोर्ट-मनोज चतुर्वेदी, बलिया)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...