USA vs PAK: अमेरिका से मिली करारी शिकस्त के बाद छलका Babar Azam का दर्द

150

USA vs PAK, T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में 6 जून (गुरुवार) को संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) और पाकिस्तान (USA vs PAK) के बीच डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला। सह-मेजबान संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराकर विश्व क्रिकेट को चौंका दिया। वहीं हार के पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) नाराज और हताश नजर आए। बाबर आजम ने हार के लिए अपने बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों को भी जिम्मेदार ठहराया।

सुपर ओवर में मिली हार

दरअसल इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। जवाब में अमेरिकी टीम भी 20 ओवर में 3 विकेट पर 159 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया। मैच टाई होने के बाद मुकाबला सुपर ओवर में पहुंचा, जहां अमेरिकी ने शानदार जीत हासिल की। ​​सुपर ओवर में यूएसए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 13 रन ही बना सकी। USA ने पाकिस्तान को हराकर आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया।

Babar Azam ने इन पर फोड़ा हार का ठहराया

उधर हार के पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हताश और भड़के नजर आए। बाबर आजम ने हार के लिए अपने बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों को भी जिम्मेदार ठहराया। मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान ने कहा- पाकिस्तान की बल्लेबाजी पावरप्ले में ही लड़खड़ा गई, बीच के ओवरों में वे धीमे रहे और डेथ ओवरों में उन्होंने काफी निराश किया। गेंदबाजी करते हुए वे अपनी शुरुआती योजना को गति के साथ लागू नहीं कर पाए और बीच के ओवरों में स्पिन से विकेट नहीं ले पाए।

Related News
1 of 258

तीनों विभागों में बीस सावित हुई अमेरिका -Babar Azam

बाबर ने मैच के बाद कहा, “ईमानदारी से कहूं तो जब भी आप मैच हारते हैं तो हमेशा निराश होते हैं। हमने पहले छह ओवरों में मौकों का फायदा नहीं उठाया, 10वें ओवर के बाद हमने कुछ लय हासिल की, फिर हमने और विकेट गंवाए और फिर आपकी लय चली गई। एक बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हमें बीच और आखिरी ओवरों में रन बनाने चाहिए थे।” उन्होंने कहा जीत का पूरा श्रेय अमेरिका को जाता है, जिसने तीनों विभागों में हमसे बेहतर प्रदर्शन किया। पिच में थोड़ी नमी थी जिसका हम सही आकलन नहीं कर पाए।

ये भी पढ़ेंः- फिर सुलग उठा नंदीग्राम ! चुनाव से पहले TMC-BJP वर्कर भिड़े, महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद बढ़ा तनाव

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...