अमेरिका ने T20 World Cup में किया धमाकेदार आगाज, कनाडा को 7 विकेट से रौंदा

127

T20 World Cup 2024, USA vs CAN: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो चुका है। T20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मुकाबला अमेरिका बनाम कनाडा के बीच डलास के क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जो दोनों टीमों का टी-20 वर्ल्ड कप डेब्यू मैच था। इस टूर्नामेंट में मेजबान अमेरिका ने धमाकेदार शुरुआत शुरूआत करते हुए Aaron Jones की 94 रनों की विस्फोटक के दम पर कनाडा को 7 विकेट से रौंद दिया। इन दोनों टीमों की बीच खेले गए डेब्यू मैच में कई रिकॉर्ड्स बने।

USA vs CAN: अमेरिका को मिला था 194 रनों का लक्ष्य

इस मैच में कनाडा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए। जवाब में अमेरिका ने एंड्रीज गोज और आरोन जोन्स की शतकीय साझेदारी के दम पर महज 17.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में यूएसए का यह तीसरा सफल रन चेज था।

ओपनिंग मैच में अमेरिका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कनाडा की टीम ने 195 रन बनाए। कनाडा की टीम की ओर से नवनीत धाईवाल ने 44 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा निकोलस किर्टन ने 51 रन बनाए।

Related News
1 of 258

आरोन जोन्स के तूफान में उड़ा कनाड़ा

वहीं विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएस की टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने अपने शुरुआती विकेट जल्दी गंवा दिए, लेकिन एंड्रिस गॉस और आरोन जोन्स (Aaron Jones) ने शतकीय साझेदारी कर मैच का रुख पलट दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 9.1 ओवर में 121 रनों की साझेदारी की। एंड्रिस ने 65 रन बनाए, जबकि आरोन जोन्स ने 94 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 10 छक्के शामिल रहे। आरोन जोन्स ने अपनी पारी में 10 छक्के लगाए। इन दोनों की तूफानी पारी के दम पर अमेरिका ने 7 विकेट से जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ेंः- फिर सुलग उठा नंदीग्राम ! चुनाव से पहले TMC-BJP वर्कर भिड़े, महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद बढ़ा तनाव

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...