IPL 2023 final : गिल के निशाने पर कोहली का ‘विराट’ रिकॉर्ड, फाइनल में एक तीर से साधेंगे दो निशाने!

0 190

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL) का फाइनल मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों की नजर खिताब पर होगी। वहीं मौजूदा आईपीएल सीजन में जबरदस्त फॉर्म दिखाते हुए शुभमन गिल ने कई कीर्तिमान पहले से ही ध्वस्त कर चुके हैं। वहीं अब उनके निशाने पर है क्रिकेट की दुनिया के मॉडर्न मास्टर विराट कोहली का रिकॉर्ड।

एक रन बनाते ही रच देंगे इतिहास

विराट कोहली ने साल 2016 में पूरे आईपीएल सीजन में कमाल का प्रदर्शन चार शतक की मदद से 973 रन बनाए थे। कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने से गिल को महज 1 रन की जरुरत हैं। यानी फाइनल में अगर वह डक पर नहीं आउट होते हैं तो 1 रन बनाते ही वह विराट की बराबरी कर लेंगे और दो रन बनाते ही वह नंबर एक पर पहुंच सकते हैं।

IPL 2023: गिल के निशाने पर कोहली का 'विराट' रिकॉर्ड, ध्वस्त करने से एक..

दरअसल हम बात कर रहे हैं स्पिनर्स के खिलाफ एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड की। साल 2016 में विराट कोहली ने यह रिकॉर्ड बनाया था। इस सीजन में कोहली ने स्पिन के खिलाफ 364 रन बनाए थे। जबकि उस सीजन में उनके नाम कुल 973 रन थे। विराट ने उस सीजन में आरसीबी की टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया था।

अब उन्होंने शुभमन गिल के निशाने पर यह रिकॉर्ड बना लिया है। गिल ने इस सीजन में अब तक 16 मैचों में 851 रन बनाए हैं। वहीं, इस सीजन में उन्होंने स्पिन के खिलाफ 363 रन बनाए हैं। यानी वह विराट कोहली के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब हैं। इतना ही नहीं वह जिस लय में हैं, वह एक सीजन में चार शतक लगाने का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं। पिछली चार पारियों में उन्होंने तीन शतक लगाए हैं।

Related News
1 of 258

गिल ने ध्वस्त किए बड़े रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 2 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 60 गेंदों में 129 रनों की पारी खेली थी। यह आईपीएल प्लेऑफ में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर था, जिसने 2014 में वीरेंद्र सहवाग के 9 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। इसके अलावा, एक सीजन में तीन या उससे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वह विराट कोहली और जोस बटलर के क्लब में शामिल हो गए हैं। उन्होंने इस सीजन में अब तक तीन शतक लगाए हैं। गिल का अब तक का साल शानदार रहा है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और शतक जड़े। यही अब आईपीएल में भी देखने को मिल रहा है।

शुभमन गिल ने इस सीजन में अब तक 16 मैचों में 851 रन बनाए हैं। वह एक सीजन में विराट कोहली के 973 रन के रिकॉर्ड को तोड़ने से 122 रन दूर हैं। वहीं, इस मामले में साल 2022 में 863 रन बनाने वाले जोस बटलर दूसरे नंबर पर हैं। यानी फाइनल मैच में यह रिकॉर्ड भी शुभमन के निशाने पर होगा। गुजरात टाइटंस 28 मई को फाइनल में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। गुजरात का यह लगातार दूसरा फाइनल है। वहीं चेन्नई की टीम अपने 14वें सीजन में रिकॉर्ड 10वीं बार फाइनल में पहुंची है।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...