हिमांचल चुनाव में कांग्रेस चली ‘अखिलेश की राह’ , देगी छात्रों को लैपटॉप !

0 16

शिमला: हिमाचल प्रदेश के चुनावी समर को जीतने के लिए कांग्रेस ने बुधवार को अपना घोषणापत्र जारी कर दिया। राज्य में सत्ता बरकरार रखने के लिए पार्टी ने कई लोक लुभावन वादे किए हैं। पार्टी ने अखिलेश यादव की राह पर चलते हुए वोटरों को लुभाने के लिए एक नया दांव खेला है। पार्टी ने जहां किसानों पर डोरे डालने के लिए बिना ब्याज के कर्ज देने का वादा किया है, वहीं उसकी नजर युवा मतदाताओं पर भी है। कांग्रेस ने डेढ़ लाख युवाओं को रोजगार और मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप देने की घोषणा की है। 

Related News
1 of 590

 घोषणा पत्र जारी करते हुए राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री और पार्टी के स्टार प्रचारक वीरभद्र सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में दोबारा सत्ता में वापसी पर उनकी पार्टी छोटे किसानों को एक लाख रुपये तक बिना ब्याज के कर्ज देगी। हर गांव को सड़कों से जोड़ा जाएगा। पार्टी ने वादा किया कि डेढ़ लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। 

वीरभद्र ने कहा कि सत्ता में वापसी पर दिहाड़ी मजदूरों को 350 रुपये मजदूरी मिलेगी। बुजुर्गों की पेंशन भी बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले चुनाव में किए वादे पूरे किए हैं और इस बार के वादे भी अगले 5 साल में पूरे किए जाएंगे। वर्ष 2003 के बाद के नियुक्त कर्मचारियों को भी पेंशन दी जाएगी। निवर्तमान सीएम ने वादा किया कि राज्य में जीरो करप्शन होगा। 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...