AUS vs NZ: रचिन रवींद्र ने World Cup में दोहराया इतिहास, ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

0 136

AUS vs NZ World Cup Rachin Ravindra: भारतीय मूल के रचिन रवींद्र ने ऑस्ट्रेलिया (AUS) के खिलाफ मैच में विस्फोटक बल्लेबाजी की है और 77 गेंदों में शतक बनाने में सफल रहे हैं। अपनी शतकीय पारी के दौरान रवींद्र ने एक खास चमत्कार भी किया है। रचिन रवींद्र वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के इतिहास में 24 साल से कम उम्र में वर्ल्ड कप में दो शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। रचिन से पहले सिर्फ सचिन तेंदुलकर ने ऐसा कारनामा किया था।

सचिन ने 1996 विश्व कप में दो शतक लगाए थे जब उनकी उम्र 24 साल से कम थी। आपको बता दें कि इस मैच में रवींद्र 116 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा रचिन रवींद्र ने वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। रचिन ने 77 गेंदों पर शतक लगाया था। वहीं। इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में रवींद्र ने 82 गेंदों में शतक जड़कर कमाल कर दिया था।

ये भी पढ़ें..इजराइल-हमास युद्ध पर भारत का रुख साफ, आतंकवाद को लेकर कह डाली ये बड़ी बात

विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज़ शतक

  • 77 – रचिन रवीन्द्र बनाम ऑस्ट्रेलिया, धर्मशाला- 2023
  • 82 – रचिन रवीन्द्र बनाम इंग्लैंड, अहमदाबाद- 2023
  • 83 – डेवोन कॉनवे बनाम इंग्लैंड, अहमदाबाद- 2023
  • 88 – मार्टिन गुप्टिल बनाम बैन, हैमिल्टन- 201
Related News
1 of 258

Rachin ravindra

बता दें कि रचिन रवींद्र ने इस वर्ल्ड कप में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं। इस वनडे वर्ल्ड कप में उनकी बल्लेबाजी कमाल की रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में रवींद्र ने 89 गेंदों में 116 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 5 छक्के शामिल थे। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 388 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रैविस हेड ने शानदार शतक लगाया। ट्रैविस हेड ने 109 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...