IPS विजय कुमार बने यूपी के नये कार्यवाहक डीजीपी

0 194

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को आईपीएस अधिकारी विजय कुमार को उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। यूपी को एक बार फिर से कार्यवाहक डीजीपी ही मिला है। वर्तमान में विजय कुमार डीजी सीबीसीआईडी तथा विजिलेंस का पदभार भी संभाल रहे हैं।

यूपी के नवनियुक्त कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार आज ही कार्यभार ग्रहण कर लेंगे। उत्तर प्रदेश पुलिस के पुलिस महानिदेशक रहे आरके विश्वकर्मा का आज रिटायर हो रहे हैं। ऐसे में वरिष्ठता क्रम के आधार पर 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी विजय कुमार को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया है। आईपीएस विजय कुमार जनवरी 2024 में सेवानिवृत होंगे।

ये भी पढ़ें..शादी समारोह में मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म, गांव के बाहर इस हालत में मिली

Related News
1 of 814

देश के सबसे बड़े राज्य यूपी को पिछले एक साल से कार्यवाहक डीजीपी ही मिल रहा है। 11 मई 2022 को पूर्णकालिक डीजीपी मुकुल गोयल को अचानक हटा दिया गया था। इसके बाद डीजी इंटेलिजेंस डीएस चौहान को यूपी का कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया। 31 मार्च 2023 को डीएस चौहान के रिटायरमेंट के बाद पुलिस भर्ती बोर्ड के डीजी आरके विश्वकर्मा को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया। आरके विश्वकर्मा 30 मई 2023 को सेवानिवृत्त हुए। अब 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी विजय कुमार को कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त किया गया है।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...