मौसम विभाग की चेतावनी, इतने दिनों तक छाया रहेगा कोहरा, बारिश के भी आसार

0 11

लखनऊ–उत्तर प्रदेश में पिछले 4 दिनों से दिन में धूप खिल रही है। लेकिन शाम होते ही तापमान इतना नीचे आ जाता हैं कि रात के समय तेज कोहरे की धुंध छा जाती है।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार के अनुसार 14 जनवरी से पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश की शुरुआत होगी। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर झांसी, रायबरेली, अमेठी, बहराइच, हमीरपुर, बांदा, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मुरादाबाद, गाजियाबाद और नोएडा में मंगलवार देर रात से ही मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ दिखा। मौसम विभाग द्वारा संभावना जताई जा रही हैं कि इन सभी इलाकों में हल्की मध्यम बारिश होगी।

Related News
1 of 515

इसके साथ ही कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, गोरखपुर और वाराणसी में 14 जनवरी को बारिश तो नहीं होगी लेकिन, बेहद घना कोहरा छाया रहेगा। इसकी वजह से दोपहर होने तक ही धूप निकल पाएगी। तेज कोहरे का यातायात पर भी बुरा असर पड़ेगा। खासकर रेल यातायात तो बेहद प्रभावित हो सकता है। बता दें कि 15 जनवरी को मकर संक्रान्ति का पर्व है। ऐसे में प्रदेश की धार्मिक नगरियों में मकर संक्रान्ति का स्नान करने नदियों के किनारे पहुंचने वाले श्रद्धालूओं को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

15-19 जनवरी तक पूर्वी यूपी में होगी बारिशः

लखनऊ मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 19 जनवरी से आगे का पूर्वानुमान बाद में जारी किया जाएगा। पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम के बिगड़ने का सिलसिला 15 जनवरी से शुरू होगा। 15 से 19 जनवरी तक पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना जताई गई है। यूपी के लगभग सभी जिलों में बादल छाए रहेंगे। इनमें से कई जिलों में बारिश का सिलसिला पांच दिनों तक लगातार चल सकता है। ऐसा मौसम विभाग का पूर्वानुमान है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर