51 साल के हुए दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क, विवादों से रहा गहरा नाता

0 72

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ व दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) मंगलवार को 51 साल के हो गए। 28 जून 1971 को जन्मे मस्क अक्सर स्पेसएक्स, न्यूरालिंक और द बोरिंग कंपनी जैसे अपने उपक्रमों पर अपने अपडेट के लिए चर्चा में रहते हैं। उन्हें राजनीति, पॉप संस्कृति और विश्व की घटनाओं पर टिप्पणी करने के लिए भी जाना जाता है। बचपन में वीडियो गेम इजाद करके आज दुनिया का सबसे अमीर इंसान बनने तक का उनका सफर बेहद ही दिलचस्प रहा है। इसके अलावा उनका विवादों से भी पुराना नाता रहा है। गांजा पीने से लेकर सेक्शुअल हैरेसमेंट तक एलन कई बार विवादों के चलते सुर्खियों मे रहे हैं।

ये भी पढ़ें..35 साल के शख्स ने आठ साल की मासूम को बनाया अपनी हवास का शिकार, ऐसी हालत में मिली बच्ची

एलन मस्क को प्रशंसकों और अनुयायियों ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। एक यूजर ने लिखा, “हैप्पी बर्थडे एलन मस्क। आप मेरे सुपरहीरो हैं। मुझे उम्मीद है कि आप मंगल मिशन में कामयाब होंगे।” एक अन्य यूजर ने प्लेटफॉर्म पर लिखा, “51 साल पहले इसी दिन, भविष्य को बदलने की दृष्टि रखने वाले व्यक्ति का जन्म हुआ था.. जन्मदिन मुबारक हो, एलन।” ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, जून 2022 तक लगभग 203 अरब डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ, मस्क दुनिया का सबसे धनी व्यक्ति है।

विवादों से रहा गहरा नाता

एलन मस्क (Elon Musk) पर कुछ दिन पहले ही स्पेसएक्स की एक फ्लाइट अटेंडेंट ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। यौन उत्पीड़न का यह मामला 2016 का है और 2018 में इस मामले को दबाने के लिए स्पेसएक्स ने फ्लाइट अटेंडेंट को को 2,50,000 डॉलर (करीब 1.93 करोड़ रुपए) दिए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा था कि मस्क ने बिना सहमति के उसके पैर पर हाथ फेरा और सेक्शुअल एक्ट में इन्वॉल्व होने को कहा। फ्लाइट अटेंडेंट स्पेसएक्स की कॉरपोरेट जेट फ्लीट के लिए कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर काम करती थी।

2018 में कॉमेडियन जो रोगन के साथ उनके वेब शो के ढाई घंटे लंबे पॉडकास्ट के दौरान मस्क ने गांजा व तंबाकू मिलाकर पीया। इस दौरान दोनों ने शराब भी पी। एलन को उनके इस विवाद के बाद सार्वजनिक तौर पर सभी से माफी मांगनी पड़ी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले के सामने आने के बाद टेस्ला के एक कर्मचारी ने कहा था कि उन्हें ऑफिस के बाहर गांजा यूज करने की वजह से जॉब से निकाल दिया गया था।

Related News
1 of 914

एलन मस्क 21 जून से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चुप

2002 में, मस्क ने स्पेसएक्स की स्थापना की, जिसके वह सीईओ और मुख्य अभियंता के रूप में कार्य करते हैं। 2004 में, वह इलेक्ट्रिक वाहन निमार्ता टेस्ला मोटर्स, इंक. (अब टेस्ला, इंक.) में शुरुआती निवेशक थे। वह इसके अध्यक्ष और उत्पाद वास्तुकार बने, अंतत: 2008 में सीईओ का पद ग्रहण किया। मस्क ने 2006 में सौर ऊर्जा कंपनी, सोलरसिटी बनाने में मदद की, जिसे बाद में टेस्ला द्वारा अधिग्रहीत कर लिया गया और टेस्ला एनर्जी बन गई।

2015 में, उन्होंने ओपेनएआई की सह-स्थापना की, जो एक गैर-लाभकारी अनुसंधान कंपनी है जो अनुकूल कृत्रिम बुद्धिमत्ता को बढ़ावा देती है। 2016 में उन्होंने एक न्यूरोटेक्नोलॉजी कंपनी न्यूरालिंक की सह-स्थापना की, जो मस्तिष्क-कंप्यूटर इंटरफेस विकसित करने पर केंद्रित थी और एक सुरंग निर्माण कंपनी द बोरिंग कंपनी की स्थापना की। 44 अरब डॉलर की डील करने वाले मस्क 21 जून से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चुप हैं।

पढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर