DGP एचसी अवस्थी को मिल सकता है एक साल का सेवा विस्तार…

तीन प्रमुख IPS अधिकारी इस पद के लिए रेस में सबसे आगे...

0 1,160

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी (UP DGP) की नियुक्ति के मसले पर जल्द ही एक महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है, जिसमें ये तय होगा कि यूपी पुलिस अगला पुलिस महानिदेशक कौन होगा? इस बैठक में चर्चा के बाद यूपी में अगले पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें..शर्मनाकः 80 हजार रुपए में ससुर ने ही कर दिया बहू का सौदा…

एक साल का और होगा सेवा विस्तार

हालांकि इस मसले को लेकर एक औपचारिक बैठक के पहले हुई अनौपचारिक मीटिंग इस बात पर चर्चा हुई है कि उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी के कामकाज करने का अंदाज, ईमानदार छवि और अगले साल होने वाले चुनाव के मद्देनजर उन्हें कम से कम एक साल का एक्सटेंशन यानी सेवा विस्तार प्रदान किया जा सकता है.

क्योंकि यूपी में कानून व्यवस्था, पुलिस प्रशासन द्वारा प्रशासनिक व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर चल रहे अभियान की कमान खुद हितेश चंद्र अवस्थी संभाल रहे हैं. लिहाजा उस अभियान को कहीं असुविधा या दिक्कत न हों, इसलिए उनके सेवा कार्यकाल को एक साल के लिए बढ़ाया जा सकता है.

जून महीने में सेवानिवृत्त होने वाले हैं 

गौरतलब है कि सीबीआई निदेशक पद की रेस में काफी आगे और बेहद मजबूत उम्मीदवार के तौर पर चर्चा का केंद्र रहें उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP ) हितेश चंद्र अवस्थी इसी जून महीने में सेवानिवृत्त होने वाले हैं. लेकिन उनके बाद राज्य का अगला पुलिस महानिदेशक कौन बनेगा इस मसले को लेकर पिछले कुछ समय से तमाम कवायद शुरू हो चुकी है.

Related News
1 of 1,529

वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट सूत्र के मुताबिक 31 पुलिस अधिकारियों के नामों में से तीन प्रमुख पुलिस अधिकारी इस पद के लिए रेस में सबसे आगे चल रहे हैं, जो प्रमुख तौर पर इस प्रकार से हैं.

1.आर. पी. सिंह
2. मुकुल गोयल
3.नासिर कमाल .

एक हफ्ते में हो सकती है घोषणा

सूत्रों के मुताबिक आने वाले एक सप्ताह अंदर यूपी के नए पुलिस महानिदेशक पद के योग्य IPS अधिकारी के नाम की औपचारिक तौर पर घोषणा हो सकती है.

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर