बड़ी राहतः यूपी में कोरोना जांच की कीमत हुई आधी

0 13

उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी राहत देते हुए राज्य में कोरोना जांच की कीमतों को आधे से भी कम कर दिया है. निजी पैथोलॉजी में पहले कोरोना वायरस जांच के लिए अधिकतम कीमत 1600 रुपये निर्धारित थी.

लेकिन अब भारी कटौती करते हुए 700 और 900 रुपये कर दिया गया है. इसके लिए अपर मुख्य सचिव चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद की तरफ से आदेश भी जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें..दर्दनाक सड़क हादसा: स्कॉर्पियो के ऊपर पलटा बालू से लदा ट्रक, 8 की मौत

अब जांच के लिए देने होंगे सिर्फ 700 रुपये

corona

यदि अब अगर कोई व्यक्ति खुद जाकर सैंपल देता है तो अधिकतम 700 रुपये शुल्क लिया जाएगा. अब किसी को सैंपल कलेक्शन के लिए बुलाया जाता है तो अधिकतम 900 रुपये ही लिए जा सकेंगे. इसमें GST भी शामिल है. बता दें कि हाल ही में दिल्ली सरकार ने भी कोविड टेस्ट के दाम कम किये हैं.

दाम कम होने से अब जांच होगी ज्यादा

Related News
1 of 656

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सबसे जरूरी है कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव हैं उन्हें बाकी सबसे अलग कर आइसोलेट किया जाए. इसके लिए जरूरी है अधिक से अधिक कोविड टेस्ट किये जायें. दाम कम होने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. इससे टेस्टिंग कराने वालों की संख्या बढ़ेगी.

कोरोना

गौरतलब है कि इस पहले प्रदेश सरकार ने अप्रैल में कोरोना जांच का शुल्क 2500 रुपये निर्धारित किया था. इसके बाद 10 सितंबर को इसकी कीमत 1600 रुपये निर्धारित की गई. यानी कोविड टेस्ट का दाम 900 रुपये कम कर दिया गया. अब सरकार ने एक बार फिर से दाम कम करके 700 और 900 रुपये तय किया है.

प्रदेश में इस वक्त 23,670 मरीजों का चल रहा इलाज 

बता दें कि प्रदेश में इस वक्त कोविड-19 के 23,670 मरीजों का इलाज चल रहा है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक सोमवार को प्रदेश में 1,43,000 नमूनों की जांच की गई. राज्य में अब तक एक करोड़ 94 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें..बारात ले जाने की चल रही थी तैयारी, अचानक दुल्हन की हुई मौत, खबर सुन जमीन पर गिरा दूल्हा और फिर…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर