मिल में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

0 33

शहर के उत्तरी छोर पर आसाम चौराहा स्थित एक राइस मिल में अज्ञात कारणों से आग लग गयी। देखते ही देखते आग की लपटों ने भीषण रूप ले लिया और धुंए का गुबार उठने लगा। मिल में काम कर रहे मजदूरों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई।

ये भी पढें–VIDEO- छेड़छाड़ का विरोध करने पर शोहदो ने सरेआम पिता को गोलियां से भूना, न्याय की गुहार लगाती बेटी…

भयावह आग पर काबू पाने के लिए गोंडा जिले से भी दमकल की गाड़ियां मंगवानी पड़ी। पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पाया जा सका। लेकिन तब तक लाखों का नुकसान हो चुका था। आग की तपिश सोमवार दोपहर बाद तक भी थी।

दरगाह थाना अंतर्गत आसाम चौराहा स्थित आरोहुल फूड्स प्राइवेट लिमिटेड मिल का प्लांट तीन लाख वर्ग फीट से ज्यादा क्षेत्र में स्थित है। चावल की विभिन्न वैरायटियों के उत्पादन के लिये मशहूर मिल में रोज की तरह रविवार देर रात सैकड़ो मजदूर काम कर रहे थे। तभी मिल परिसर के अंदर से ही आग की लपटें उठने लगीं। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने भीषण रुख अख्तियार करते हुए मिल को अपने आगोश में ले लिया।

आग से मचा हड़कंप…

हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गयी। मिल में काम कर रहे मजदूरों ने किसी तरह इधर उधर भाग कर अपनी जान बचाई। आग लगने की सूचना पर दरगाह थाना, देहात कोतवाली व नगर कोतवाली की पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंच गई। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मी बढ़ती आग की लपटों को देखते हुए काबू पाने में जुट गए। नानपारा की भी फायरबिग्रेड गाड़ी को फौरन बुलाया गया बावजूद इसके आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

दमकल की कई गड़िया लगी

Related News
1 of 151

इसके बाद गोंडा जिले से भी दमकल की गाड़ियां सहायता के लिये बुलाई गईं। दर्जनों बार गाड़ियां पानी भरकर आग पर काबू पाने में जुटी रहीं। कड़ी मशक्कत के बाद सोमवार की सुबह लगभग पांच बजे विकराल रूप से लगी आग पर काबू तो पा लिया गया लेकिन आग की तपिश दोपहर बाद भी बरकरार थी।

मिल मालिक अतुल अग्रवाल ने बताया कि अभी आग में कितना नुकसान हुआ है। इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सका है लेकिन अनुमान है कि दस बारह लाख से अधिक का नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें..अभिनेत्री यामी गौतम बनी IPS अफसर ! शेयर की तस्वीरें…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर