मार्च में चमकेगी इन 8 राशि वालों की किस्मत, करियर में मिलेगी बड़ी कामयाबी…

0 1,398

नए महीने की शुरूआत हो चुकी है. ग्रह-नक्षत्रों के संयोग से ये महीना बहुत खास रहने वाला है. मार्च का महीना कई राशियों के लिए अच्छी खबर लेकर आया है. मासिक करियर राशिफल में जानते हैं कि किन राशि वालों को इस महीने नौकरी-व्यापार में लाभ होने वाला है और किन लोगों को इस महीने मेहनत करने की जरूरत है….

मेष-

मार्च का महीना मेष राशि वालों के लिए काफी कुछ नया लेकर आया है. प्रमोशन, दूसरे विभाग में तबादला या नौकरी में बदलाव जैसी चीजें इस महीने हो सकती हैं. शनि के योग से आपकी नौकरी में स्थिरता आएगी. नौकरी में बदलाव करने की सोच रहे हैं तो ये महीना आपके लिए अच्छा है.
ऑफिस में कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिलेगा.

आप बिना किसी परेशानी के काम में आ रही सारी चुनौतियो को पार कर लेंगे. कारोबार से जुड़े लोगों को व्यापार के कुछ नए तरीके सीखने होंगे. कृषि, कोयला, खनन, पेट्रोलियम, रियल एस्टेट, पर्यटन और यात्रा से जुड़े लोगों के लिए यह महीना काफी अनुकूल साबित होगा.

वृषभ

वृषभ राशि – के लोग इस महीने कुछ रचनात्मक काम करेंगे. किसी नए कारोबार को शुरू करने के लिए यह महीना काफी अनुकूल है. नौकरी में पदोन्नति का शुभ समाचार मिल सकता है. जिन लोगों का पारिवारिक व्यवसाय है उन्हें इस महीने अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी इस महीने अच्छा अवसर मिल सकता है.

व्यवसाय बढ़ाने के लिए भी ये समय उत्तम है. सरकारी क्षेत्र में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस महीने आपको भाग्य का साथ मिल सकता है. तरल वस्तुओं जैसे पानी, सोडा या अन्य गैस वाली पेय से संबंधित व्यवसाय करने वालों के लिए यह महीना शुभ है.

मिथुन-

मिथुन- इस महीने कार्यक्षेत्र में किए गए मेहनत का पूरा फल आपको मिलेगा. इस महीने आप में चुनौतियों का सामना करने की हिम्मत आएगी. विदेश से नौकरी या व्यापार का अच्छा ऑफर मिल सकता है. इस महीने बोनस या वेतन वृद्धि के पूरे योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव कर सकते हैं. नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो ये महीना आपके लिए बहुत उपयुक्त और शुभ साबित हो सकता है.

ऑफिस में किसी आपात स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. किसी पुराने कारोबार से अचानक लाभ मिल सकता है. अनुसंधान, खनन, जासूसी सेवाओं, पत्रकारिता और कानून के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए मार्च का महीना काफी शुभ रहेगा.

कर्क-

कर्क- मार्च के महीने में कर्क राशि वालों के एकसाथ कई बदलावों का सामना करना पड़ सकता है. इस महीने में कार्य से जुड़ी कई यात्राएं भी आपको करनी पड़ सकती हैं. इस महीने आप बहुत जल्दबाजी में काम पूरा करने की कोशिश करेंगे जिसकी वजह से आपको कुछ नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. काम के प्रति व्यावहारिक दृष्टिकोण बनाए रखें.

इस महीने आप बहुत व्यस्त रहने वाले हैं. नया कारोबार शुरू करने के लिए यह महीना काफी अच्छा है. आपको परिवार का पूरा साथ मिलेगा. इस महीने किए गए प्रयासों का सकारात्मक परिणाम मिलेगा. साझेदारी में बिजनेस करने वालों को कुछ उठा-पटक का सामना करना पड़ सकता है. शोध/अनुसंधान से जुड़े लोगों को लाभ की प्रबल संभावना है.

सिंह

सिंह- करियर के लिहाज से यह महीना आपके लिए बहुत शुभ रहने वाला है. इस महीने आप अपने काम के लिए पूर्ण रूप से समर्पित रहेंगे. नौकरी या बिजनेस से जुड़े लोग अपनी बेहतरी के बारे में सोचेंगे और उस दिशा में काम करेंगे. सरकारी क्षेत्र के कर्मचारियों के स्थानांतरण और पदोन्नति के योग बन रहे हैं.

ऑफिस का माहौल इस समय काफी अनुशासित रहेगा. कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिलेगा. व्यवसाय से जुड़े जातकों को महीने की शुरुआत में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. रियल-एस्टेट्स, सिविल सेवाओं और कानूनी सेवाओं के लिए ये महीना अच्छा है.

कान्या-

कान्या- कन्या राशि वालों के लिए मार्च का महीना करियर के लिहाज से बहुत अच्छा रहने वाला है. इस महीने आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. आप कुछ रचनात्मक काम कर सकते हैं. पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी या व्यवसाय की चाह रखने वालों के लिए ये समय उत्तम है. नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो इस महीने आवेदन करना आपके लिए अच्छा रहेगा.

व्यापार से जुड़े लोगों को इस महीने कुछ उधार लेना पड़ सकता है. व्यापार में नए कौशल और तकनीक सीखने की कोशिश करें. खाली समय में किसी रचनात्मक क्षेत्र से जुड़ सकते हैं. पर्यटन, यात्रा, व्यापार और वाणिज्य उद्योग से संबंधित लोगों को इस महीने अनुकूल परिणाम मिलेंगे.

तुला-

Related News
1 of 497

तुला- तुला राशि वालों का करियर लिए मार्च के महीना में काफी उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. आपको अपने करियर पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. इस महीने आपको अपनी ताकत, क्षमता और आत्मविश्वास पर भरोसा करना चाहिए.

कोई भी कदम बहुत सोच-समझकर उठाएं. इस महीने कुछ जातकों का तबादला हो सकता है. कृषि, डेयरी उत्पाद, कानून क्षेत्र में कार कर रहे लोगों के लिए यह समय अच्छा है.

वृश्चिक-

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ये महीना अच्छा रहने वाला है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है. विदेश में नौकरी करने की चाह रखते हैं तो आवेदन करने के लिए यह समय उत्तम है.

सरकारी क्षेत्र में नौकरी तलाश करने वालों के लिए भी यह समय बहुत शुभ है. कानूनी पेशे से जुड़े जातकों के लिए ये समय अनुकूल साबित होगा.

धनु-

धनु- मार्च के महीने में धनु राशि के जातकों के करियर को एक नई उड़ान मिलेगी. परिवार के व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस महीने बहुत लाभ मिलने वाला है. हालांकि इस महीने आपको बहुत मेहनत करने की जरूरत होगी. वेतन में पदोन्नति की संभावना है. जो जातक पुलिस सेवाओं, सैन्य अभियानों, इंजीनियरों, सर्जन, विमानन उद्योग से जुड़े हैं उनके लिए यह अनुकूल महीना होगा.

मकर-

मकर- इस महीने आपका करियर शिखर पर होगा. विदेशी ग्राहकों के साथ व्यापार करने के लिए अनुकूल समय है. आप अपने प्रयासों से फलदायी परिणाम प्राप्त करेंगे. व्यवसाय से संबंधित कुछ छोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. स्थानांतरण की भी संभावना है. नौकरी बदलने की योजना है तो महीने के उत्तरार्ध में कोशिश करने से लाभ होगा.

इस महीने आपकी जॉब की प्रोफाइल में भी कुछ बदलाव आ सकते हैं. आप अपना कार्यक्षेत्र बदल सकते हैं. यह बदलाव आपके लिए अच्छे साबित होंगे. शिक्षण, कानून, यात्रा और पर्यटन, रियल एस्टेट एजेंटों और कृषि वस्तुओं से संबंधित पेशे वालों के लिए यह महीना शुभ साबित होगा.

कुंभ-

कुंभ- करियर के लिहाज से कुंभ राशि के वालों के लिए यह महीना अनुकूल रहने वाला है. इस पूरे महीने आप गतिशील रहेंगे और अपने पेशेवर जीवन में नए तरीके अपनाएंगे. कुछ हट कर करने की योजना बनाएंगे और इससे आपको लाभ होगा.

नौकरी कर रहे लोगों को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि आपकी थोड़ी सी भी गलती से एक बड़ी दुर्घटना हो सकती है. इस महीने अपने सहयोगियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी बदलने के लिए सही समय नहीं है. प्रॉपर्टी डीलर और रियल एस्टेट एजेंट, आतिथ्य उद्योग और चिकित्सा सेवाओं से संबंधित लोगों के लिए भी यह समय अनुकूल है.

मीन-

मीन- करियर के लिहाज से ये महीना आपके लिए सामान्य रहेगा. आप जितना प्रयास करेंगे आपको उतना ही फल मिलेगा. नई नौकरी के लिए पूरी मेहनत करेंगे. कार्यस्थल पर कुछ विवाद हो सकता है. बहुत सतर्क रहना होगा.

नौकरी में बदलाव की तलाश करने वालों को इस महीने अच्छे अवसर मिल सकते हैं. मुकदमेबाजी के क्षेत्र से संबंधित लोगों और कॉर्पोरेट फर्म से संबंधित लोगों के लिए यह महीना शुभ रहेगा.

ये भी पढ़ें..अभिनेत्री यामी गौतम बनी IPS अफसर ! शेयर की तस्वीरें…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर