7 माह बाद आज से यूपी में खुलेंगे स्कूल,दिशा-निर्देश जारी

क्लास में दो छात्रों के बीच 6 फीट की दूरी अनिवार्य होगी...

0 39

देश में कोरोना महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है, रोज़ाना नए केस सामने आ रहे हैं। इस बीच सरकार की तरफ से बड़ा फैसला लेते हुए देश के कई हिस्सों में कई महीनों के पश्चात आज से स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए गए है।

इस दौरान स्कूलों को कोरोना वायरस से संबंधित दिशानिर्देशों का पालन भी करना होगा। देश में आज से उत्तर प्रदेश, पंजाब और सिक्किम जैसे राज्यों में स्कूल खुलने जा रहे है।

ये भी पढ़ें..बिहार चुनाव 2020: चुनाव से पहले JDU की महिला प्रत्याशी बनी मां

वहीं आज से उत्तर प्रदेश में भी कक्षा 9 से 12 के तक के लिए स्कूल खुलें जाएंगे। यूपी में अभ‍िभावकों की इजाजत से ही बच्चे स्कूल में आ सकेंगे। इसके साथ ही स्कूल खोलने को लेकर राज्य सरकारों ने दिशानिर्देश भी जारी किए है, जिनका पालन करना अनिवार्य है।

दिशा-निर्देश जारी
Related News
1 of 987

दिशानिर्देश के अनुसार, फर्नीचर, स्टेशनरी, कैंटीन, लैब के साथ ही पूरे परिसर और क्लास रूम को हर दिन सैनिटाइज करना अनिवार्य होगा। एक कक्षा में एक दिन में 50 प्रतिशत बच्चे ही बैठेंगे। दूसरे दिन अन्य बच्चों की पढ़ाई होगी। दो छात्रों के बीच 6 फीट की दूरी अनिवार्य होगी।

इसके अलावा सबसे कड़े नियम ये है कि कोई भी स्टूडेंट अपने अभ‍िभावक की ब‍िना ल‍िख‍ित इजाजत के स्कूल नहीं आ सकेगा। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा। कोशिश ये रहेगी कि परिजन खुद बच्चे को लाएं और लेकर जाएं।

ये भी पढ़ें..दारोगा जी ने प्रेमिका से थाने में की शादी, एसपी साहब ने दिया आशिर्वाद..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...