BSNL में एक साथ 2270 कर्मचारियों ने लिया रिटायरमेंट,ये थी बड़ी वजह…

0 22

मेरठ — यूपी के मेरठ जिले में शनिवार 31 जनवरी को बीएसएनएल (BSNL) के 2270 अधिकारियों- कर्मचारियों ने भारी मन से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) ले ली. बीएसएनएल यूपी पशिचम परिमंडल के महाप्रबंधक ने वीआरएस लेने वाले कर्मचारियों- अधिकारियों को फूल माला पहनाकर सम्मानित किया और उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया. बीएसएनएल में कार्यरत कुल 2270 अधिकरियों कर्मचारियों ने जब वीआरएस लेने के बाद शॉल और फूल माला पहनाकर सम्मानित किया जा रहा था तो उनकी आंखें नम थीं. कुछ कर्मचारियों ने कहा कि अगर वक्त पर रिटायर होते तो उसकी बात अलग होती.

गौरतलब है कि 50 की उम्र पार कर चुके कर्मचारियों- अधिकारियों को एक पैकेज दिया गया. अगर वो वीआरएस का ऑप्शन लेते हैं तो उन्हें लाभ होगा. कंपनी के हालातों का हवाला देते हुए कर्मचारियों-अधिकारियों से ये अपील की गई कि अगर वो वीआरएस लेते हैं तो उनका फायदा हो सकता है नहीं तो आगे हालात और भी खराब हो सकते हैं, उसके लिए तैयार रहना होगा.

Related News
1 of 35

बीएसएनएल यूपी पश्चिम परिमंडल के महाप्रबंधक एके वाजपेयी ने कहा कि 50 साल की उम्र वालों ने वीआरएस का ऑप्शन लिया है और बीएसएनल ने खर्च को कम करने के लिए अपने स्टाफ स्ट्रेंथ को कम किया है. वाजपेयी ने कहा कि ऐसा निर्णय इसलिए लेना पड़ा कि क्योंकि मार्केट बदल चुका है. अब लैंडलाइन का जमाना धीरे-धीरे समाप्ति की कगार पर है. मार्केट के हालात से मुकाबला करने के लिए बीएसएनएल को ऐसा कठिन निर्णय लेना पड़ा है.

बता दें कि भारत दूरसंचार निगम लिमिटेड यूपी पश्चिमी परिमंडल में छब्बीस ज़िलों में कार्यरत अफसरों कर्मचारियों की कुल संख्या 4459 हैं. इनमें से 2270 कर्मचारी-अधिकारी वीआरएस लेकर आज सेवानिवृत्त हो गए. इनमें आगरा से 345, मेरठ में 247, सहानपुर में 110 कर्मी भी शामिल हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...