यूपी में शिक्षामित्रों के लिए खुशखबरी, 16448 सहायक अध्यापक हो जाएंगे ‘नियमित’

0 35

इलाहाबाद– शिक्षामित्रों के लिए फिर से खुशखबरी है। 16448 सहायक अध्यापक भर्ती में उन शिक्षामित्रों को नियमित करने का आदेश जारी हो गया है, जिनका चयन इस भर्ती में हुआ था। ये खबर उन शिक्षामित्रों के लिए है, जिन्होंने शिक्षामित्र के समायोजन को वरीयता दी थी और सहायक अध्यापक भर्ती में चयन होने के बाद भी ज्वाइनिंग नहीं ली थी।

Related News
1 of 56

हाईकोर्ट के आदेश पर अब ऐसे शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक बनाया जाएगा और उन्हें परिषदीय स्कूलों में ज्वाइनिंग कराई जाएगी। इस बाबत जानकारी देते हुए बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने बताया कि बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया गया है कि कोर्ट के आदेश के अनुपालन में उन शिक्षामित्रों को कार्यभार ग्रहण कराया जाए, जिन्हें 16448 सहायक भर्ती में नियमानुसार नियुक्ति पत्र जारी हो चुका है। यानी जिन शिक्षामित्रों का चयन पूर्व में 16448 शिक्षक भर्ती में हो गया था उन्हें अब एक बार फिर से मौका है कि वो सहायक अध्यापक बन सकेंगे।

शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक तो बनाया जाएगा लेकिन एक शर्त भी उन्हें माननी पड़ेगी। शिक्षामित्रों को एक हलफनामा देना होगा, उस हलफनामे में उन्हें ये लिखना होगा कि उनकी ज्वाइनिंग वर्तमान समय से शुरू हो रही है और इन्हें इसी ज्वाइनिंग तिथि से ही सहायक अध्यापक की सुविधा दी जाए यानी कि शिक्षामित्र पूर्व में हुए चयन के समय से कोई सुविधाएं नहीं मांगेंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...