दिल्ली यूनिवर्सिटी की कटऑफ जारी, कई कॉलेजों में 100 प्रतिशत तक पहली मेरिट

0 93

दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों की पहली कटऑफ लिस्ट तैयार कर ली गई है। पहली लिस्ट में दिल्ली विश्वविद्यालय के कई कॉलेजों में 100 प्रतिशत तक कटऑफ है। रामजस कॉलेज ने अपने 3 कोर्सेज में व एसआरसीसी कॉलेज ने अपने 2 कोर्सेस में 100 फीसदी तक कटऑफ रखी है। दिल्ली विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट कॉलेज ने पिछले साल के मुकाबले इस साल अपनी कटऑफ में 1 से 2 फीसदी तक कटऑफ बढ़ाई है। आर्यभट्ट कॉलेज के बीए इकोनॉमिक्स पाठ्यक्रम में 98 प्रतिशत और बीएससी कंप्यूटर साइंस में 97 प्रतिशत तक कटऑफ आई है।

ये भी पढ़ें.. पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका, चार लोगों की दर्दनाक मौत, कई गंभीर

इसके अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह संध्या कॉलेज ने अपने बीकॉम ऑनर्स कोर्स में 97.5 फीसदी तक कटऑफ रखी है। दिल्ली विश्वविद्यालय के ही एक अन्य कॉलेज राजधानी कॉलेज ने भी अपने बीए इकोनॉमिक्स और बीकॉम ऑनर्स 98 प्रतिशत तक कटऑफ रखी हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय के कई कॉलेजों ने महिला छात्रों के लिए अंको में एक फीसदी की छूट देने का भी निर्णय लिया है।
पिछले साल लेडी श्रीराम कॉलेज में 100 फीसदी तक कटऑफ आई थी। दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ. हंसराज सुमन ने कहा कि पिछले वर्ष की लिस्ट को देखते हुए इस साल भी यही लग रहा है कटऑफ पिछले साल जैसा ही रहेगा।दरअसल इस बार सीबीएसई की 12वीं के नतीजों में 95 से 100 फीसद मार्क्‍स लाने वाले छात्रों की संख्या बीते साल से कहीं अधिक है।इसी कारण अलग -अलग कॉलेज में कटऑफ में भी उछाल देखा जा रहा है।

9 अक्टूबर को जारी होगी दूसरी लिस्ट

Related News
1 of 947

फिलहाल दिल्ली विश्वविद्यालय के अलग अलग कॉलेजो द्वारा कटऑफ जारी की जा रही है।दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक कट-ऑफ लिस्ट दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी की जाएगी। पहली कट ऑफ लिस्ट जारी करने के बाद दाखिले की अगली प्रक्रिया 4 अक्टूबर से शुरू होगी। दिल्ली विश्वविद्यालय यह प्रक्रिया 15 नवंबर तक चलेगी। दिल्ली विश्वविद्यालय में दूसरी कटऑफ लिस्ट 9 अक्टूबर को और तीसरी कटऑफ 16 अक्टूबर को जारी की जाएगी। इसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय की स्पेशल कटऑफ 25 अक्टूबर को आएगी। दिल्ली विश्वविद्यालय चौथी कटऑफ 30 अक्टूबर को और फिर पांचवीं कटऑफ 8 नवंबर को जारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर