विराट : साल 2017 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

0 15

स्पोर्ट्स डेस्क — गुरुवार को भारत-न्यूज़ीलैंड के बीचे खेले गए दूसरे वनडे में दिनेश कार्तिक और शिखर धवन की फिफ्टी की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया. साथ ही 3 मैचों की सीरीज़ 1-1 की बराबरी भी कर ली. वही मैच में तीन अहम विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Related News
1 of 253

इससे पहले टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूज़ीलैंड केस भुवनेश्वर और जसप्रीत बुमराह टॉप ऑर्डर को हिला दिया. हालांकि टॉम लैथम और रॉल टेलर ने लड़खड़ाती पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन भारतीय स्पिनर्स ने उन्हें क्रीज़ पर जमने नहीं दिया. न्यूज़ीलैंड के एक भी बल्लेबाज़ ने फिफ्टी नहीं बनाई और टीम 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 230 रन ही बना पाई.

वही लक्ष्य का पीछी करने उतरी मेज़बान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने रोहित शर्मा और कप्तान कोहली के विकेट जल्दी गंवा दिए. इसके बाद कार्तिक ने दूसरे छोर पर खड़े धवन का साथ दिया. दोनों ने बिना किसी परेशानी के बल्लेबाज़ी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े. धवन के आउट होने के बाद कार्तिक ने पंड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाया. धोनी (नाबाद 18) ने कार्तिक के साथ 28 रन जोड़ते हुए जीत की औपचारिकताओं को पूरा किया.

इस दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे रन बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया कोहली से ज़्यादा किसी भी खिलाड़ी ने रन नहीं बनाए हैं. कोहली ने इस साल अभी तक 1991 रन बनाए हैं वहीं दूसरे नम्बर पर हाशिम अमला हैं, जिन्होंने 1985 रन बनाए.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...