यूपी में जानलेवा हुई गर्मी, इस जिले में सात होमगार्ड समेत 13 लोगों की Heat Wave से मौत

159

Heat Wave: उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है। इस यूपी के भीषण गर्मी के कारण मीर्जापुर में सात होमगार्ड समेत 13 लोगों की मौत मौत हो गई। जबकि होमगार्ड्स, पीएसी व पुलिस के करीब 40 जवान अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। इसमें से पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हीटवेव से रहे सावधान

जिला कमाण्डेंट ने बातचीत के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि, एक होमगार्ड के दाह संस्कार में श्रृंग्वेरपुर जा रहे हैं। जबकि दूसरे का शव उसके गांव भिजवा दिया गया। कमाण्डेंट ने वहां पहुंच कर सभी को हीटवेव से सावधान रहने की नसीहत दी। साथ ही उन्होंने कहा कि, इस दैवीय प्रकोप से सभी को बचने की जरूरत है सभी लोग अपने आप का ध्यान रखें ज्यादा से ज्यादा पानी पीकर खुद को डिहाइड्रेशन से बचाएं। और सावधान रहकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। बता दें, आज सातवें चरण का अंतिम मतदान हो रहा है। फिलहाल कई स्थानों से ड्यूटी करने गये अन्य मृतक होमगार्डों से अधिकारीगण भी हलाकान, परेशान और दुःखी हैं।

करीब 40 जवान भर्ती 

Related News
1 of 818

गौरतलब है कि जिले में एक जून को मतदान कराने के लिए शहर के पॉलीटेक्निक परिसर से फोर्स के साथ पोलिंग पार्टियां रवाना की जा रही थीं। दोपहर 10 बजे के बाद अचानक गश्त करते समय कुछ होमगार्ड, कांस्टेबल, पीएसी जवान और पैरामिलिट्री के जवान बेहोश होकर गिरने लगे। पोलिंग पार्टी के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचते ही कोई बेहोश हो गया। कुछ ही देर में वह कोमा में चला गया। यह देख वहां मौजूद अन्य लोगों ने जवानों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया।

दोपहर दो बजे तक करीब 30 होमगार्ड, पीएसी और सीआरपीएफ के जवान भर्ती हो चुके थे। वहीं शाम चार बजे तक 40 जवान भर्ती हो चुके थे। इसमें पांच होमगार्ड जवानों की मौत हो गई। मृतकों में गोंडा के बच्चाराम, प्रयागराज के त्रिभुवन सिंह, बस्ती के सत्य प्रकाश, गोंडा के रामजियावन, सिकंदरपुर महागांव कछार कौशांबी के रामकरन शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः- फिर सुलग उठा नंदीग्राम ! चुनाव से पहले TMC-BJP वर्कर भिड़े, महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद बढ़ा तनाव

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...