जीत के जश्न में नहीं छलका सकेंगे जाम, मतगणना वाले दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

163

Dry Day- लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के छह चरणों का मतदान हो चुका है, अंतिम चरण की वोटिंग 1 जून को होगी। जबकि चुनाव का परिणाम 4 जून को आएगा। ऐसे में अपने प्रिय प्रत्याशी की जीत पर शराब के साथ जश्न मनाने की सोच रहे हैं, समर्थकों के लिए बुरी खबर है। दरअसल 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम की घोषणा के बाद समर्थक जाम नहीं छलका पाएंगे।

मतगणना के दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

बता दें कि गाजियाबाद जिला प्रशासन ने लोगों को शराब से दूर रखने के लिए 4 जून को शराब की दुकानें बंद (liquor shops closed ) रखने का फैसला किया है। इसके लिए सरकार ने सभी देसी और विदेशी शराब की दुकानें बंद रखने का आदेश दिया है। गाजियाबाद में मतदाता जो 4 जून को मतगणना वाले दिन शराब पीकर अपने पसंदीदा उम्मीदवार की जीत का जश्न मनाने की योजना बना रहे हैं, उन्हें यह जानकर झटका लग सकता है कि वे उस दिन शराब नहीं खरीद पाएंगे।

4 जून को Dry Day घोषित

सरकारी आदेश के बाद गाजियाबाद जिला प्रशासन ने 4 जून को मतगणना के दिन ड्राई डे (Dry Day) घोषित किया है और जिले की सभी शराब की दुकानें बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। प्रशासन मतगणना को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और सुचारू रूप से कराने के लिए प्रतिबद्ध है और इसी के मद्देनजर मतदान वाले दिन शराब समेत सभी बीयर बार, भांग की दुकानें आदि बंद रखने का फैसला किया गया है।

Related News
1 of 818

जनता ने किया फैसले का स्वागत

उधर आम जनता ने सरकार व प्रशासन के इस फैसले का स्वागत किया है। उनका भी मानना है कि शराब की दुकान बंद रखने का कारण जीत के उत्साह में शराब पीकर कहीं भी कोई माहौल खराब न होने पाये, इसके मद्देनजर शराब की दुकाने बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इसलिए जीत के जश्न में समर्थक मदिरा के नशे में नहीं झूम सकेंगे। हालांकि किसी के शराब पीने पर रोक नहीं लगायी गयी है। फिलहाल उस दिन आम दिनों की तरह बाजार खुले रहेगें, केवल शराब की दुकानों व बार बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ेंः- फिर सुलग उठा नंदीग्राम ! चुनाव से पहले TMC-BJP वर्कर भिड़े, महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद बढ़ा तनाव

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...